• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

मनोहर लाल ने आठ साल में दी 98 हजार सरकार नौकरियां, एक लाख 60 हजार नए उद्योग किए स्थापित

मनोहर लाल ने आठ साल में दी 98 हजार सरकार नौकरिया, एक लाख 60 हजार नए उद्योग किए स्थापित
Google Oneindia News

हरियाणा भाजपा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल की आठ साल की सरकार में दी गई सरकारी नौकरियों व नए उद्योगों की स्थापना की पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा व ओमप्रकाश चौटाला की सरकारों से तुलना की है। भाजपा ने कहा है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आठ साल में 98 हजार सरकारी नौकरियां दी और एक लाख 60 हजार नए उद्योग स्थापित करते हुए 12.60 लाख युवाओं को रोजगार दिया है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा और ओमप्रकाश चौटाला की सरकारों का यह आंकड़ा बेहद कम है।

Haryana BJP says CM Manohar Lal gave 98 thousand govt jobs in eight years

हरियाणा भाजपा ने कहा है कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा की 10 साल की सरकार में प्रदेश में सिर्फ 20 हजार 771 नए उद्योग लगे और चार लाख 39 हजार युवाओं को रोजगार मिला है। हुड्डा के 10 साल के राज में 86 हजार सरकारी नौकरियां मिली हैं, जिनमें न तो तो किसी तरह की पारदर्शिता थी और न ही इनमें मेरिट का कोई ध्यान रखा गया। हुड्डा सरकार में पर्ची-खर्ची के दम पर यह नौकरियां मिली हैं, जबकि मनोहर सरकार ने पारदर्शिता और मैरिट के आधार पर आठ साल में 98 हजार लोगों को सरकारी नौकरियां दी हैं, जबकि 60 हजार सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती प्रक्रिया चल रही है, जो इस साल के अंत तक पूरी हो सकती है।

भाजपा ने ओमप्रकाश चौटाला के पांच साल के राज में मिली सरकारी नौकरियों व नए उद्योग खुलने की भी तुलना की है। भाजपा ने कहा है कि चौटाला की पांच साल की सरकार में सिर्फ 15 हजार 125 युवाओं को सरकारी नौकरियां मिली हैं, जबकि नए उद्योग बिल्कुल भी नहीं आए।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सुदेश कटारिया ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार के आठ साल पूरे होने का जिक्र करते हुए कहा कि सत्ता पक्ष के लोग विपक्ष के नेताओं से किसी भी मंच पर आकर बहस करने को तैयार हैं। उन्होंने अपने राज में किस तरह से खुली नौकरियां बेची और उद्योगपति किस तरह से भयभीत रहते थे, जबकि मनोहर सरकार में औद्योगिक निवेश के लिए सभी के दरवाजे खुले हैं और सरकारी नौकरियां मैरिट के आधार पर दी जा रही हैं।

भाजपा प्रवक्ता सुदेश कटारिया ने बताया कि 26 हजार सरकारी भर्तियों की प्रक्रिया अंतिम चरण में हैं। करीब साढ़े 11 लाख युवा उम्मीदवार पांच व छह नवंबर को संयुक्त पात्रता परीक्षा में बैठने वाले हैं, जो इस बात का प्रमाण है कि मनोहर सरकार में नौकरियां पारर्शिता से मिलती हैं और उनका एक सिस्टम विकसित है।

ये भी पढ़ें:- हरियाणा: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर कल होंगे दिल्ली रवानाये भी पढ़ें:- हरियाणा: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर कल होंगे दिल्ली रवाना

उन्होंने बताया कि सक्षम हरियाणा अभियान के तहत 92 हजार युवाओं को रोजगार दिया गया, जबकि सक्षम युवा योजना में 1.71 लाख युवाओं को 100 घंटे का रोजगार प्रदान किया गया है। हरियाणा कौशल विकास निगम की ओर से एक लाख युवाओं को रोजगार स्किल के लिए प्रशिक्षण प्रदान किया गया है, जबकि मुख्यमंत्री के निर्देश पर ग्रामीण युवाओं के रोजगार के लिए 650 हरहित स्टोर खोले जा रहे हैं।

Comments
English summary
Haryana BJP says CM Manohar Lal gave 98 thousand govt jobs in eight years
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X