• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

सरकार सभी को स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध : नवीन

Google Oneindia News

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शुक्रवार को दोहराया कि राज्य सरकार गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल सेवाओं तक सार्वभौमिक पहुंच प्रदान करने और लोगों की जेब से होने वाले खर्च को कम करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Government committed to provide healthcare to all: Naveen patnaik

शुक्रवार को ओडिशा चिकित्सा शिक्षा सेवा में शामिल हुए 203 सहायक प्रोफेसरों के उन्मुखीकरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के बजट का आकार वर्षों से बढ़ रहा है। 2019-20 से इस वित्तीय वर्ष में स्वास्थ्य सेवा में बजट अनुमान लगभग दोगुना होकर 12,000 करोड़ से अधिक हो गया है।

उन्होंने कहा कि यह राज्य योजना के छह प्रतिशत से अधिक है। मुख्यमंत्री ने नए सहायक प्रोफेसरों को सरकार की 5टी पहल का पालन करने और रोगियों और उनके परिवारों के चेहरे पर मुस्कान लाने का प्रयास करने की सलाह दी। नई भर्तियों का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में सहायक प्राध्यापकों की एक बार में भर्ती से स्वास्थ्य शिक्षा को बढ़ावा मिलेगा और स्वास्थ्य सेवा में सुधार होगा जिससे लोगों को संतुष्टि मिलेगी।

ओडिशा: मुख्यमंत्री ने सर्दियों की तैयारियों की समीक्षा कीओडिशा: मुख्यमंत्री ने सर्दियों की तैयारियों की समीक्षा की

यह कहते हुए कि राज्य सरकार हमेशा 'सुस्थ ओडिशा, सुखी ओडिशा' में दृढ़ता से विश्वास करती है और 'हर जीवन मायने रखता है' के सिद्धांत द्वारा निर्देशित है, मुख्यमंत्री ने कहा कि यह शासन का मौलिक सिद्धांत रहा है। अपनी सरकार की 5टी पहल पर बोलते हुए, उन्होंने कहा, "आप सभी हमारी 5टी पहल से अवगत हो सकते हैं, जहां पारदर्शिता, प्रौद्योगिकी, टीम वर्क, समय जैसे घटकों का उपयोग परिवर्तन की ओर ले जाता है। यह आपके पूरे करियर में एक महत्वपूर्ण सिद्धांत रहेगा।

Comments
English summary
Government committed to provide healthcare to all: Naveen patnaik
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X