• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

तेलंगाना में सरकारी कॉलेजों के इंटर के छात्रों के लिए मुफ्त EAMCET कोचिंग

इंटरमीडिएट शिक्षा आयुक्तालय ने अगले साल जनवरी और फरवरी में राज्य के सरकारी जूनियर कॉलेजों के इंटरमीडिएट द्वितीय वर्ष के छात्रों के लिए मुफ्त ईएएमसीईटी कोचिंग की घोषणा की है।
Google Oneindia News
college

हैदराबाद,6 दिसंबर: इंटरमीडिएट शिक्षा आयुक्तालय ने अगले साल जनवरी और फरवरी में राज्य के सरकारी जूनियर कॉलेजों के इंटरमीडिएट द्वितीय वर्ष के छात्रों के लिए मुफ्त ईएएमसीईटी कोचिंग की घोषणा की है। इसके अलावा, मेधावी छात्रों के लिए एक गहन आवासीय ग्रीष्मकालीन कोचिंग आयोजित की जाएगी। इस संबंध में इंटरमीडिएट शिक्षा आयुक्त नवीन मित्तल ने एक सर्कुलर जारी किया था। तेलंगाना स्टेट इंजीनियरिंग, एग्रीकल्चर एंड मेडिकल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (TS EAMCET) तेलंगाना स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन (TSCHE) की ओर से यहां जवाहरलाल नेहरू टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (JNTU) द्वारा आयोजित किया जाता है। यह राज्य स्तरीय परीक्षा राज्य के कॉलेजों में विभिन्न व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए एक शर्त है।

इंटर की परीक्षा मार्च, 2023 के लिए निर्धारित है। अप्रैल से मई 2023 तक के ग्रीष्मकालीन अवकाश का उपयोग सरकारी कॉलेजों के इच्छुक छात्रों के लिए 'गहन आवासीय ग्रीष्मकालीन कोचिंग' के लिए किया जाएगा। आयुक्त ने सभी जिला इंटरमीडिएट शिक्षा अधिकारियों को राज्य के सभी सरकारी जूनियर कॉलेजों को गणित, भौतिकी, रसायन विज्ञान (एमपीसी) समूह और जीव विज्ञान, भौतिकी और रसायन विज्ञान (बीआईपीसी) समूह के अलावा अन्य विज्ञान में पात्र छात्रों की पहचान करने के निर्देश जारी करने का निर्देश दिया है। कोचिंग कक्षाओं के लिए स्ट्रीम।

भाजपा मित्तल ने जिला अधिकारियों को जनवरी और फरवरी, 2023 में नियमित कक्षाओं को बाधित किए बिना नियमित कोचिंग कक्षाओं के लिए आवास और समय की पहचान करने के लिए भी कहा है। छात्रों का चयन करने के लिए एक स्क्रीनिंग परीक्षा आयोजित की जाएगी। प्रत्येक जिले और समूह से कुल 50 लड़कियों और 50 लड़कों को गहन कोचिंग के लिए चुना जाएगा। आवासीय गहन कोचिंग चिन्हित मॉडल स्कूलों, आवासीय संस्थानों और तेलंगाना अल्पसंख्यक आवासीय शैक्षणिक संस्थानों सोसायटी (TMREIS) में आयोजित की जाएगी। जिला अधिकारी सबसे पहले फैकल्टी और कॉलेज के प्राचार्यों के साथ बैठक आयोजित करेंगे ताकि उन्हें मुफ्त EAMCET कोचिंग में सक्रिय रूप से भाग लेने का निर्देश दिया जा सके। दिसंबर तक पूरा हो जाएगा सिलेबस मित्तल ने यह भी कहा कि इंटरमीडिएट का पाठ्यक्रम दिसंबर के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा। इंटर की परीक्षा मार्च, 2023 के लिए निर्धारित है। अप्रैल से मई 2023 तक के ग्रीष्मकालीन अवकाश का उपयोग सरकारी कॉलेजों के इच्छुक छात्रों के लिए 'गहन आवासीय ग्रीष्मकालीन कोचिंग' के लिए किया जाएगा।

Comments
English summary
Free EAMCET Coaching for Intermediate students of Government Colleges in Telangana
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X