India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

हरियाणा में अध्यापकों की तबादला प्रक्रिया का पहला चरण शुरू, प्रोफाइल करना होगा वेरीफाई

By वनइंडिया हिंदी स्टाफ
|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 2 जुलाई। हरियाणा में अध्यापकों की तबादला प्रक्रिया का पहला चरण शुरू हो गया है। प्रथम चरण में सभी अध्यापकों द्वारा अपना प्रोफाइल वेरीफाई किया जाएगा। अध्यापक अपने सर्विस प्रोफाइल में किसी भी त्रुटी को दूर करवाकर अपडेट करवा सकते हैं। यह प्रक्रिया 14 जुलाई 2022 तक पूर्ण करनी आवश्यक होगी। इसी प्रकार सभी विद्यालयों को दाखिला प्रक्रिया को भी पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि नवीनतम छात्र संख्या के आधार पर अध्यापकों के पदों का रेशनलाइजेशन किया जा सके। दाखिला प्रक्रिया भी 14 जुलाई तक संपन्न करने के निर्देश दिए गए हैं। 14 जुलाई के बाद स्थानांतरण का अगला चरण आरंभ होगा जिसमें पदों का रेशनलाइजेशन, अध्यापकों से स्वैच्छिक भागीदारी का विकल्प पूछना, योग्य पदों को प्रकाशित करना, अध्यापकों से विद्यालयों के विकल्प भरवाना आदि शामिल हैं। सभी चरण 15 अगस्त तक पूर्ण होने की संभावना है।

First phase of transfer of teachers began in Haryana

सभी विद्यालयों के मुखियाओं को दाखिला प्रक्रिया पूर्ण करके एमआइएस पोर्टल पर डाटा अपडेट करने के निर्देश दिए गए हैं। नवीनतम छात्र संख्या के आधार पर अध्यापकों के पदों का रेशनेलाइजेशन किया जाएगा। दाखिला प्रक्रिया 14 जुलाई तक पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके बाद स्थानांतरण का अगला चरण आरंभ होगा, जिसमें पदों का रेशनलाइजेशन, अध्यापकों से स्वैच्छिक भागीदारी का विकल्प पूछना, योग्य पदों को प्रकाशित करना, अध्यापकों से विद्यालयों के विकल्प भरवाना शामिल हैं। आनलाइन तबादलों के सभी चरण 15 अगस्त तक पूरा होने की संभावना है। महानिदेशक ने स्पष्ट हिदायत दी कि सभी कर्मचारियों का एमआइएस डाटा 14 जुलाई तक हर अवस्था में पूरा करवाना सुनिश्चित करें। अगर किसी भी कर्मचारी का डाटा पूरा न होने की स्थिति में ट्रांसफर के दौरान दिक्कत आती है तो विद्यालय मुखिया और संबंधित कर्मचारी इसके लिए जिम्मेवार होंगे।

ट्रांसफर के लिए एमआइएस पर डाटा पूरा करने के लिए कुछ बदलाव किए गए हैं। अगर कर्मचारी के एमआइएस डाटा के व्यक्तिगत प्रोफाइल या सर्विस प्रोफाइल में किसी भी प्रकार की त्रुटि हैं तो वे अपनी एमआइएस यूजर आइडी और पासवर्ड के माध्यम से प्रोफाइल करेक्शन रिक्वेस्ट (आप्शन) में जाकर अपनी व्यक्तिगत प्रोफाइल या सर्विस प्रोफाइल को दुरुस्त कर सकते हैं। इसे उच्च अधिकारियों को भेजकर अपना डाटा अप्रूव कराना होगा। डाटा अप्रूव होने के पश्चात हरी टिक का निशान दिखाई देगा | हरी टिक का निशान आने के पश्चात ही व्यक्तिगत प्रोफाइल या सर्विस प्रोफाइल को अप्रूव माना जाएगा।

हरियाणा के गरीबों के लिए बेहद कारगर साबित हो रही मुख्यमंत्री अंत्योदय योजना, लाभार्थी पैदा कर रहे रोजगारहरियाणा के गरीबों के लिए बेहद कारगर साबित हो रही मुख्यमंत्री अंत्योदय योजना, लाभार्थी पैदा कर रहे रोजगार

Comments
English summary
First phase of transfer of teachers began in Haryana
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X