• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

जींद में बोले डिप्टी सीएम चौटाला, भिवानी रैली में उचाना पर रहेगी सबकी नजर

Google Oneindia News

जींद में डिप्टी सीएम समय दुष्यंत चौटाला ने बुधवार को उचाना हलके के गांवों का दौरा करके जजपा के स्थापना दिवस पर नौ दिसंबर को भिवानी में होने वाली रैली के लिए न्यौता देते हुए कहा कि रैली में उचाना पर पूरे प्रदेश की नजर रहेगी। ऐसे में यहां से पूरे प्रदेश से सबसे अधिक भागीदारी होनी चाहिए। पदाधिकारी खुद की गाड़ी नहीं बल्कि कार्यकर्ताओं के साथ बस, क्रूजर में सवार होकर रैली में पहुंचे। जजपा के कार्यकर्ता खुद रैली का नया रिकार्ड बनाते है।

Dushyant Chautala
खुद की रैली का रिकार्ड तोड़ने का काम जजपा के कार्यकर्ता करते है। डिप्टी सीएम ने कहा कि जींद की धरा से ही जजपा पार्टी बनी थी। रैली में सबसे अधिक भीड़ जींद, उचाना हलके से होनी चाहिए। हर कार्यकर्ता अपने आप को दुष्यंत चौटाला मान कर गांव में घर-घर जाकर लोगों को रैली का निमंत्रण दे। उचाना हलका उनकी कर्मभूमि है। यहां के लोगों से उनका राजनीति नहीं बल्कि दिल का रिश्ता है।

हर दौर में यहां के लोग उनके साथ नजर आए है। विकास को लेकर कोई कोर कसर उचाना में नहीं रहने देंगे। उचाना को विकास के मामले में नंबर वन पर लेकर जाएंगे। बड़ौदा गांव से पुराना रिश्ता बताते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि स्वर्गीय देवीलाल के समय यहां के लोगों ने तो रेलगाड़ी में जाकर रैलियों को कामयाब करने का काम किया था।

गांवों का विकास करना प्राथमिकता

चौटाला ने कहा कि गरीब, किसान एवं गांव का समुचित विकास मौजूदा गठबंधन सरकार की पहली प्राथमिकता है और इसके लिए गत करीब साढ़े तीन वर्ष के कार्यालय में अनेक एेतिहासिक एवं जन हितैषी फैसले लागू कर जन कल्याण की परिकल्पना को साकार करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरल केंद्रों के माध्यम से सभी विभागीय सेवाओं एवं सुविधाओं को आनलाइन किया गया है, जिसके तहत प्रत्येक सरकारी योजना का लाभ पात्र व्यक्ति को घर बैठे मिल रहा है।

इसके अलावा अंत्योदय परिवार योजना एवं आयुष्मान भारत योजना को नया विस्तार दिया गया है, जिसके अंतर्गत एक लाख 80 हजार रुपये की सालाना आमदनी वाले परिवार के प्रत्येक व्यक्ति को ईलाज के लिए हर वर्ष पांच लाख रुपये तक की आर्थिक सहायता मुहैया करवाई जा रही है।

डिप्टी सीएम खटकड़, बड़ौदा सहित हाईवे से लगते हुए सभी गांवों में पेयजल की समस्या का स्थाई समाधान किया जाएगा। इसके लिए बड़ौदी में 40 एकड़ में बड़ा जलघर बनाया जाएगा और इसे भाखड़ा मेनलाइन सिरसा ब्रांच से जोड़ा जाएगा। इस मौके पर विधायक अमरजीत ढांडा, प्रो. जगदीश सिहाग, जोरा सिंह डूमरखा, कुलदीप रंधावा आदे मौजूद रहे।

Comments
English summary
dushyant chautala in jind uchana bhivani rally
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X