• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने की अग्निवीरों के हित की बात

By वनइंडिया हिंदी स्टाफ
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 2 जुलाई। हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि केंद्र सरकार अग्निवीर युवाओं को उच्च शिक्षा में सहयोग करे। इसके अलावा अग्निवीर योजना की प्रतिवर्ष समीक्षा हो, ताकि इसकी खामियों को दूर किया जा सके। उपमुख्यमंत्री रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

Dushayant Chautala met defense minister and discussed on Agniveer issue

जेजेपी नेता और हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने ट्वीट किया, "रक्षा मंत्री के साथ बैठक में युवाओं के हित में समय-समय पर अग्निवीर योजना की समीक्षा करने और उनकी उच्च शिक्षा का समर्थन करने सहित कई विषयों पर चर्चा हुई। हिसार में एक एयरो डिफेंस हब विकसित करने पर चर्चा हुई।"

दुष्यंत का मानना है कि अग्निवीर योजना में जाने के बाद भी यदि युवाओं को 21 साल की उम्र के बाद उच्च शिक्षा में सहयोग मिलता है तो उनके लिए यह योजना एक अवसर बन जाएगी। उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री ने उनके आग्रह को गंभीरतापूर्वक सुना है।

उन्होंने सरकार से यह आग्रह भी किया है कि अग्निवीर योजना के तहत पहले बैच में जाने वाले छात्रों की पारिवारिक पृष्ठभूमि से लेकर उनके सेवाकाल के सफरनामे तक एक केस स्टडी के रूप में समीक्षा होनी चाहिए।उप मुख्यमंत्री ने कहा कि अग्निवीर योजना को लेकर किसी के अंदर कोई भ्रम नहीं रहना चाहिए। युवाओं को अपनी तरक्की के लिए आगे आना चाहिए। ऐसी योजनाओं में अपने लिए अवसर ढूंढने चाहिए।

बता दें, केंद्र सरकार ने सेना में जाने के इच्छुक युवाओं के लिए अग्निपथ योजना शुरू की है। इसके तहत युवाओं को प्रशिक्षण के साथ चार वर्ष सेना में काम करने का मौका मिलेगा। उन्हें अच्छे वेतन के साथ चार वर्ष बाद रिटायर होने पर राशि भी मिलेगी।

हरियाणा के गरीबों के लिए बेहद कारगर साबित हो रही मुख्यमंत्री अंत्योदय योजना, लाभार्थी पैदा कर रहे रोजगारहरियाणा के गरीबों के लिए बेहद कारगर साबित हो रही मुख्यमंत्री अंत्योदय योजना, लाभार्थी पैदा कर रहे रोजगार

Comments
English summary
Dushayant Chautala met defense minister and discussed on Agniveer issue
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X