• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

दिल्ली सरकार की अपील- राजधानी में ना चलाएं पुराने वाहन, वर्ना हो जाएंगे जब्त

Google Oneindia News

Delhi Vehicle Junk Policy: अगर आप दिल्ली की सड़कों पर पुरानी कार चला रहे हैं, तो यह खबर आपकी चिंता बढ़ा सकती है। क्योंकि दिल्ली सरकार ने हाल ही में पुराने वाहनों का इस्तेमाल करने वाले वाहन मालिकों को दिल्ली की सड़कों पर पुरानी कारों को न चलाने की चेतावनी दी है।

Delhi

सरकार का कहना है कि अगर दिल्ली में सड़कों पर पुराने वाहन दिखे तो सरकार उन वाहनों को जब्त कर लेगी। साथ ही आपकी कार को न केवल इंपाउंड किया जाएगा बल्कि उसे स्क्रैप भी किया जाएगा। दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए दिल्ली में पुराने वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

दिल्ली में बढ़ता प्रदूषण सरकार के लिए चिंता का विषय बन गया है। सरकार ने दिल्ली में प्रदूषण की निगरानी के लिए ग्रीन वॉर रूम भी शुरू किया है। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण की निगरानी और नियंत्रण के लिए ग्रीन वॉर रूम लॉन्च किया है। गोपाल राय ने बताया कि दिल्ली सचिवालय की सातवीं मंजिल पर यह वॉर रूम 24 घंटे खुला रहेगा। इस वॉर रूम में पर्यावरण वैज्ञानिकों और अन्य अधिकारियों समेत 12 सदस्यीय टीम का गठन किया गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने 2018 में दिया था आदेश
दिल्ली सरकार का यह आदेश 2018 में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुरूप है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि दिल्ली में 10 साल पुराने डीजल वाहन और 15 साल पुराने पेट्रोल वाहन नहीं चलाए जा सकते। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा था कि इस आदेश का उल्लंघन करने वाले वाहनों को इंपाउंड किया जाए।

Arvind Kejriwal Vs LG: CM केजरीवाल ने ली चुटकी बोले- थोड़ा चिल करो LG साहबArvind Kejriwal Vs LG: CM केजरीवाल ने ली चुटकी बोले- थोड़ा चिल करो LG साहब

हाल ही में खबर आई है कि सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के बावजूद दिल्ली की सड़कों पर इतनी पुरानी कारें बड़ी संख्या में चलाई जा रही हैं। साथ ही ऐसे कई वाहन दिल्ली की सड़कों पर खड़े हैं। परिवहन विभाग की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि दिल्ली की सड़कों पर चलने वाले या दिल्ली में पार्क किए गए ऐसे वाहनों को जब्त करने के लिए विशेष योजना तैयार की गई है।

Comments
English summary
Delhi govt appeal do not drive old vehicles in capital
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X