• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

CM जगन मोहन रेड्डी ने कहा - पिछली सरकार की तुलना में आरोग्यश्री पर सरकारी खर्च तीन गुना बढ़ा

अमरावती,3 अक्टूबरः मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि पिछली सरकार की तुलना में आरोग्यश्री पर सरकारी खर्च तीन गुना बढ़ गया और दिसंबर तक 432 नए 104 वाहनों को सेवा में लगाया जाएगा। शुक्रवार को यहां चिकित्सा और स्वा
Google Oneindia News

अमरावती,3 अक्टूबरः मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि पिछली सरकार की तुलना में आरोग्यश्री पर सरकारी खर्च तीन गुना बढ़ गया और दिसंबर तक 432 नए 104 वाहनों को सेवा में लगाया जाएगा। शुक्रवार को यहां चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान, मुख्यमंत्री ने कहा कि वाईएसआर आरोग्यश्री पर लगभग 2,500 करोड़ रुपये खर्च किए गए, जबकि आरोग्य आसरा के लिए 300 करोड़ रुपये और 108 के लिए 400 करोड़ रुपये और 104 खर्च किए जा रहे हैं। . अधिकारियों ने बताया कि प्रक्रियाओं की संख्या को 2,446 से बढ़ाकर 3,254 करना 15 अक्टूबर से प्रभावी होगा।

jagan

फैमिली डॉक्टर कॉन्सेप्ट का पायलट प्रोजेक्ट भी उसी समय शुरू होगा। दिसंबर तक, 432 नई 104 एम्बुलेंस सेवा को जोड़ा जाएगा, जिससे कुल 1,108 एम्बुलेंस सेवा शुरू हो जाएगी। 748 नंबर वाले 108 वाहनों के रखरखाव में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। अधिकारियों ने बताया कि गांव के क्लीनिकों में 12 तरह की डायग्नोस्टिक किट और 67 तरह की दवाएं उपलब्ध कराई जाती हैं. मुख्यमंत्री ने उनसे कहा कि वे कोविड किट भी उपलब्ध रखें। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में पर्याप्त स्टाफ होना चाहिए और इस हिसाब से मासिक ऑडिट होना चाहिए और रिपोर्ट बिना किसी असफलता के अधिकारियों तक पहुंचनी चाहिए। सभी रिक्तियों को तत्काल भरा जाना चाहिए और यह एक सतत प्रक्रिया होनी चाहिए। एक चिकित्सा भर्ती बोर्ड की स्थापना पर भी विचार किया जाना चाहिए।

आरोग्यश्री रोगियों की तर्ज पर रोगी के आहार शुल्क को बढ़ाकर 100 रुपये प्रति दिन किया जाना चाहिए और गुणवत्ता मेनू प्रदान किया जाना चाहिए। नए मेडिकल कॉलेजों का निर्माण और शहरी स्वास्थ्य क्लीनिक पर काम नवंबर तक पूरा किया जाना है। अधिकारियों ने बताया कि केंद्र द्वारा दिए गए 10 आयुष्मान पुरस्कारों में से आंध्र प्रदेश को छह पुरस्कार मिले हैं।

Comments
English summary
CM Jagan Mohan Reddy said - Government expenditure on Arogyasree increased three times as compared to the previous government
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X