• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

केंद्र ने फेरा पंजाब सरकार की उम्मीदों पर पानी, ग्रामीण विकास फंड देने से किया इंकार

पंजाब सरकार को केंद्र सरकार ने राज्य को ग्रामीण विकास फंड (आर.डी.एफ) देने से साफ इंकार कर दिया है।
Google Oneindia News

चंडीगढ़: पंजाब की मान सरकार को बड़ा झटका देते हुए केंद्र सरकार ने राज्य को ग्रामीण विकास फंड (आर.डी.एफ) देने से साफ इंकार कर दिया है। पंजाब सरकार को उम्मीद थी कि केंद्र द्वारा राज्य को 2880 करोड़ रुपए के ग्रामीण विकास फंड मुहैया करवा दिए जाएंगे पर केंद्र ने पंजाब सरकार की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। जानकारी के अनुसार केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को पत्र लिख कर इस बारे में जानकारी दी है।

bhagwant mann

आपको बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री ने 23 जुलाई और 19 अक्तूबर को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को एक पत्र लिखा था। इसमें राज्य का ग्रामीण विकास फंड जारी करने की अपील की थी। केंद्रीय मंत्री ने अपने पत्र में लिखा है कि विभागीय नियमों के मुताबिक इस मामले की जांच की जा रही है। केंद्रीय मंत्री द्वारा पंजाब को स्टेचुरी चार्जिस घटाने की भी सलाह दी गई है।

पंजाब: VIP कल्चर को रोकने के लिए सीएम ने जारी किया नया आदेश, जानिए नया फरमानपंजाब: VIP कल्चर को रोकने के लिए सीएम ने जारी किया नया आदेश, जानिए नया फरमान

इस संबंध में वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि केंद्र के भेदभाव के खिलाफ हम चुप नहीं बैठेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र की शर्त के तहत राज्य सरकार ने ग्रामीण विकास एक्ट में संशोधन भी कर दिया थी और अब आनाकानी करने का मतलब है कि केंद्र सरकार कृषि के ढांचे को तबाह करना चाहती है।

Comments
English summary
Center refuses to give rural development fund to Punjab government
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X