• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

बीजद ने धान का एमएसपी बढ़ाकर 2,930 रुपये प्रति क्विंटल करने की मांग की

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 10 जून: केंद्र द्वारा धान के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) में 100 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी के एक दिन बाद, ओडिशा के सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) ने गुरुवार को इसे बढ़ाकर 2,930 रुपये प्रति क्विंटल करने की अपनी मांग दोहराई। केंद्र ने सामान्य किस्म के धान का एमएसपी 2021-22 में 1,940 रुपये से बढ़ाकर 2022-23 फसल वर्ष के लिए सामान्य किस्म के लिए 2,040 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया है।

BJD demands increase in MSP of paddy to Rs 2,930 per quintal

बीजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता सस्मित पात्रा ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि केवल 100 रुपये प्रति क्विंटल की यह वृद्धि पर्याप्त नहीं है और बीजद स्वामीनाथन आयोग के अनुसार धान के एमएसपी को उत्पादन लागत का 1.5 गुना बढ़ाने की मांग कर रही है। सिफारिशें।

पात्रा ने कहा कि 25 मार्च, 2017 को ओडिशा विधानसभा ने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया था जिसमें आम धान का एमएसपी बढ़ाकर 2,930 रुपये प्रति क्विंटल करने की सिफारिश की गई थी।

कोलकाता: बांग्लादेश हाई कमीशन के बाहर फायरिंग, महिला को मारी गोली , फिर पुलिसकर्मी ने की खुदकुशीकोलकाता: बांग्लादेश हाई कमीशन के बाहर फायरिंग, महिला को मारी गोली , फिर पुलिसकर्मी ने की खुदकुशी

उन्होंने कहा कि, भाजपा, कांग्रेस और बीजद सहित सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से इसका समर्थन किया था। लेकिन इस प्रस्ताव के पारित होने के पांच साल बाद भी और इस संबंध में बीजद सांसदों द्वारा संसद और विधानसभा में कई मांगों को रखने के बाद भी, केंद्र ने इसे लागू नहीं किया है।

Comments
English summary
BJD demands increase in MSP of paddy to Rs 2,930 per quintal
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X