India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ओडिशा में सिंगल यूज प्लास्टिक पर बैन, बीएमसी ने चलाया विशेष अभियान

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 02 जुलाई: भुवनेश्वर नगर निगम (बीएमसी) ने शहर में सिंगल यूज प्लास्टिक वस्तुओं की बिक्री पर रोक लगाने के लिए एक विशेष अभियान चलाया। बीएमसी की एक टीम ने यह अभियान नाल्को चक से दमन बाजार तक विशेष अभियान चलाया।

Ban plastic bag

टीम के सदस्यों ने वेंडर्स को सिंगल यूज प्लास्टिक आइटम और 2021 के रेगुलेशन के बारे में जागरूक किया। अभियान के दौरान लगभग 21 विक्रेताओं को दिन में कवर किया गया और लगभग 2.5 क्विंटल पॉलीथिन और सिंगल यूज प्लास्टिक आइटम जब्त किया गया, जिसमें से 1.00 क्विंटल पॉलीथिन कैरी बैग था। एक वेंडर से 1800 रुपये जुर्माना वसूला गया।

यहां प्लास्टिक जमा कराएंगे तो आपको खाना मिलेगा, शरबत भी पी सकेंगे, होम डिलीवरी की भी सुविधायहां प्लास्टिक जमा कराएंगे तो आपको खाना मिलेगा, शरबत भी पी सकेंगे, होम डिलीवरी की भी सुविधा

टीम में सेंट्रल स्क्वॉड, पुलिस और नॉर्थ जोन का इंफोर्समेंट स्टाफ मौजूद था। बीएमसी ने लोगों और वेंडरों को संवेदनशील बनाने के लिए सघन अभियान चलाने की योजना बनाई है। बीएमसी के उपायुक्त (स्वच्छता) सुवेंदु कुमार साहू ने बताया कि स्वच्छ और हरित भुवनेश्वर के लिए वस्तुओं की जांच के लिए नागरिक निकाय ने जोनवार प्रवर्तन की भी योजना बनाई है। साहू ने स्मार्ट सिटी में अभियान को सफल बनाने के लिए सामुदायिक सहयोग का आग्रह किया।

Comments
English summary
Ban on single use plastic in Odisha, BMC launched a special campaign
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X