• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

अब बंगाल में अपनी ताकत दिखाएंगे अरविंद केजरीवाल, कोलकाता में खुला राज्य कार्यालय

Google Oneindia News

कोलकाता, 25 सितंबर: दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने बंगाल में भी विस्तार करने की योजना बनाई है। इस कड़ी में आज कोलकाता में पार्टी के राज्य कार्यालय का उद्घाटन हुआ है। कोलकाता में रूबी मोड़ के पास हल्टू अस्पताल रोड पर इस कार्यालय का उद्घाटन पार्टी के केंद्रीय नेता संजय बोस ने किया। इस संदर्भ में संजय बोस ने कहा कि हमारी योजना के मुताबिक बंगाल के कई जिलों में पार्टी का संगठन मजबूत हुआ है। इसलिए राज्य कार्यालय बनाना बहुत जरूरी हो गया था। हम एक अच्छी जगह की तलाश में थे। अंतत: बंगाल के मौजूदा नेताओं ने कोलकाता में एक जगह तय कर ली है।

Arvind Kejriwal

बता दें कि जिले में आम आदमी पार्टी का कार्यालय होने के बावजूद अभी तक उसका कोई स्थायी राज्य कार्यालय नहीं था। संजय बोस ने कहा कि बंगाल में बहुत से लोग आम आदमी पार्टी में शामिल होना चाहते हैं और काम करना चाहते हैं। लेकिन इस मामले में एक समस्या थी कि कोई राज्य कार्यालय नहीं था। अब इसका समाधान हो जाएगा।

मालूम हो कि आम आदमी पार्टी दो राज्यों दिल्ली और पंजाब में सत्ता में हैं। आम आदमी पार्टी ने हाल में पंजाब में जीत हासिल की है और सत्ता में आई है। वर्तमान में वह गुजरात पर कब्जा करने के लिए बेताब है और इस बीच बंगाल में राज्य कार्यालय का उद्घाटन वर्तमान राजनीतिक संदर्भ में काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। पंजाब की विजय के तुरंत बाद अटकलें लगने लगी थीं कि आम आदमी पार्टी मध्य कलकत्ता में एक राज्य कार्यालय स्थापित करके बंगाल में अपनी शक्ति का विस्तार करने के लिए आगे बढ़ेगी। लेकिन अब तस्वीर बदल गई है। बंगाल छोड़कर अरविंद केजरीवाल का मन इस समय गुजरात पर टिका है।

आप के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक हम पार्टी के फैसले के अनुसार आगे बढ़ रहे हैं। हम गुजरात में जीत के काफी करीब पहुंच गए थे। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बंगाल आने की फिलहाल कोई संभावना नहीं है। हालांकि संजय बोस ने अगले लोकसभा चुनाव में बंगाल में आप के लड़ने की संभावना को बरकरार रखा। उन्होंने कहा कि अगले पंचायत चुनावों में पार्टी संगठन को मजबूत बनाने और योग्य उम्मीदवारों के चयन पर जोर देगी। उन्होंने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव आगे है। लोकसभा चुनाव में अभी काफी समय बाकी है।

CM अरविंद केजरीवाल बोले-अब जनता के सामने 'आप' का विकल्प हैCM अरविंद केजरीवाल बोले-अब जनता के सामने 'आप' का विकल्प है

Comments
English summary
Arvind Kejriwal will show his power in Bengal, state office opened in Kolkata
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X