• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

केटीआर के दखल के बाद दुबई में फंसे 5 युवा तेलंगाना पहुंचे

Google Oneindia News

तेलंगाना के पांच युवा, जो 20 दिन पहले दुबई हवाई अड्डे पर फंसे हुए थे, जब अधिकारियों ने उन्हें भारत के लिए उड़ान भरने से मना कर दिया था, आखिरकार गुरुवार की रात आईटी मंत्री के टी रामा राव के पहल करने के बाद अपने घर पहुंच गए। युवकों में से चार राजन्ना-सिरसिला के थे, जबकि एक पास के निजामाबाद जिले का था। जैसे ही वे घर पहुंचे, उन्होंने मंत्री को उनके परिवारों के घर लौटने में मदद करने के लिए पहल करने के लिए धन्यवाद दिया।

5 stranded youngsters in Dubai return to homes after KTRs intervention

यह 9 अक्टूबर को था कि युवाओं ने अपने परिवार के सदस्यों और दोस्तों को एक वीडियो संदेश भेजा जिसमें उन्होंने दुबई में अपनी स्थिति के बारे में बताया। उन्होंने मंत्री से उनकी घर वापसी में मदद करने का भी अनुरोध किया। इसके बाद स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने मंत्री को टैग करते हुए ट्विटर पर वीडियो साझा किया, जिन्होंने तुरंत जवाब दिया और भारतीय दूतावास के अधिकारियों से बात की। उन्होंने कहा कि पांचों को सभी खर्च वहन करने वाले मंत्री के साथ घर वापस लाया गया।

वीरनापल्ली मंडल मुख्यालय से गुगुलोट अरविंद, येलारेड्डीपेट मंडल के नारायणपुर से पेड्डोला स्वामी, चंदुरथी मंडल से अनिल, राजन्ना-सिरसिला जिले के कोनारावपेट मंडल से बी रामुलु और नरसिंगपल्ली से नरेंद्र, निजामाबाद जिले के मोपाल मंडल कुछ नौकरियों की तलाश में दुबई चले गए थे। समय पहले। सिरसिला, वेमुलावाड़ा और निजामाबाद में कुछ 'खाड़ी एजेंटों' के माध्यम से साक्षात्कार में भाग लेने के बाद उन्हें दुबई स्थित एक कंपनी में नौकरी की पेशकश की गई थी।

हालांकि, उन्हें न तो वादा की गई नौकरी प्रदान की गई और न ही साक्षात्कार के समय वेतन का वादा किया गया। जब उन्होंने इस पर सवाल किया तो कंपनी प्रबंधन ने उनके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कर कहा कि वे शराब पीकर हंगामा कर रहे हैं. जैसा कि युवाओं ने पुलिस मामले के बाद भी अपना विरोध जारी रखा, कंपनी के अधिकारियों ने उन्हें भारत लौटने की अनुमति देने का वादा किया, अगर वे अपने दम पर उड़ान टिकट की व्यवस्था करते हैं, जो उन्होंने रिश्तेदारों और दोस्तों की मदद से किया।

भारत जोड़ो यात्रा: तेलंगाना में राहुल गांधी ने आदिवासी समुदाय के साथ किया कोम्मू डांस, देखें Videoभारत जोड़ो यात्रा: तेलंगाना में राहुल गांधी ने आदिवासी समुदाय के साथ किया कोम्मू डांस, देखें Video

कंपनी ने फिर उन्हें 8 अक्टूबर को उनके पासपोर्ट के साथ हवाई अड्डे पर छोड़ दिया। हालांकि, हवाई अड्डे के अधिकारियों ने उन्हें उड़ान में चढ़ने की अनुमति देने से इनकार कर दिया क्योंकि उनके खिलाफ पुलिस मामला दर्ज किया गया था।

Comments
English summary
5 stranded youngsters in Dubai return to homes after KTR's intervention
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X