• search
keyboard_backspace

बड़ी खबर: हरियाणा में 200 एकड़ जमीन पर बनेगा रेवाड़ी Aims, सरकार ने भूमि खरीद को हरी झंडी दी

रेवाड़ी। हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 200 एकड़ जमीन खरीदने को मंजूरी दी है। यह जमीन रेवाड़ी में बनने वाले एम्स के लिए खरीदी जाएगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि रेवाड़ी में बनने वाले एम्स के लिए 200 एकड़ जमीन को 40 लाख रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से खरीदने को कमेटी ने हरी झंडी दी है। इस प्रोजेक्ट के लिए भूमि चिन्हित करने के लिए संबंधित उपायुक्त को उपलब्ध भूमि की डिटेल रिपोर्ट बनाकर भेजने को कहा गया है।

Rewari Aims to be built on 200 acres in Haryana, the government cleared the land purchase

जनसंपर्क एवं सूचना विभाग ने बताया कि, मुख्यमंत्री यहां 8 प्रोजेक्ट्स के लिए ई-भूमि पोर्टल पर उपलब्ध जमीन को खरीदने के लिए हुई हाई पावर लैंड परचेज कमेटी की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। यह मंजूरी जमीन मालिकों के कीमत पर सहमत होने पर दी गई। इस मौके पर उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला भी उपस्थित थे। संबंधित उपायुक्त और जमीन मालिक भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से मीटिंग से जुड़े।

Rewari Aims to be built on 200 acres in Haryana, the government cleared the land purchase

आर्गेनिक कार्बन घटने से कम हो रही जमीन की उपजाऊ शक्ति, हरियाणा में पराली बनेगी समाधान!आर्गेनिक कार्बन घटने से कम हो रही जमीन की उपजाऊ शक्ति, हरियाणा में पराली बनेगी समाधान!

एम्स के अलावा अन्य 7 प्रोजेक्ट्स के लिए जमीन खरीदने की मंजूरी मिलने से हथीन में बाईपास बनने का रास्ता भी साफ हो गया। इससे हथीन को जाम से मुक्ति मिलेगी। यही नहीं इससे हथीन के विकास को भी गति मिलेगी। इसके अलावा कैथल जिले के राजौंद में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बनाने के लिए भी जमीन मालिकों ने कीमत पर सहमति दी है। जिसके बाद प्लांट के लिए जमीन खरीदने को मंजूरी दे दी गई।

फोरलेन सड़क के लिए भी जमीन खरीद
यमुनानगर जिले में कलानौर से कैल तक चार लेन सड़क मार्ग बनाने के लिए आवश्यक भूमि की खरीद को हरी झंडी दी गई। कुरुक्षेत्र के पिहोवा में बीबीपुर से चनलहेड़ी के बीच और सिरसा में रानियां और कुत्तब गढ़ के बीच बनने वाले पुल के लिए भी जमीन खरीदने को मंजूरी दे दी गई। नूंह जिले के आकेरा गांव में यूनानी मेडिकल कॉलेज के लिए 580 मीटर के अप्रोच रोड के लिए जमीन खरीदने को मंजूरी प्रदान कर दी गई।

English summary
Rewari Aims to be built on 200 acres in Haryana, the government cleared the land purchase
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X