• search
keyboard_backspace

सीएम योगी ने विकास कार्यों की समीक्षा बैठक, बोले- हर हाल में दिसंबर तक पूरा कराएं गोरखपुर-वाराणसी फोरलेन

Google Oneindia News

गोरखपुर, 04 अगस्त: मख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी निर्माण कार्यों को समय से पूरा कराते हुए उसकी गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। उन्होंने गोरखपुर- वाराणसी मार्ग हर हाल में दिसंबर तक पूरा कराने को कहा तो वहीं मैनपावर बढ़ाकर अक्तूबर तक एम्स निर्माण का कार्य पूरा कर लेने का निर्देश दिया। अक्तूबर में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर खाद कारखाना के साथ एम्स का लोकार्पण करेंगे।

CM Yogi reviews development works during Two Days Gorakhpur Visit

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को एनेक्सी सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान गोरखपुर एवं उसके आसपास की निर्माणाधीन सड़कों पर उनका विशेष जोर रहा। सितंबर माह तक जंगल कौड़िया में निर्माणाधीन महाविद्यालय के कार्य को पूरा कराने के निर्देश दिए ताकि समय से उसका लोकार्पण कराया जा सके। उन्होंने गोरखपुर-निचलौल मार्ग के निर्माण कार्य को अगस्त माह तक करा लेने तो मोहद्दीपुर-जंगल कौड़िया मार्ग के कार्य में तेजी लाकर पूर्ण करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने जिला जेल बाइपास के कार्य में तेजी से प्रगति लाने के निर्देश देते हुए कहा कि गोरखपुर-वाराणसी मार्ग को दिसंबर तक तथा नौसड़ से पैडलेगंज तक के सड़क निर्माण कार्य में तेजी लाकर निर्धारित समय सीमा के तक हर हाल में पूर्ण कर लिया जाए।

मुख्यमंत्री ने जीडीए के अफसरों को रामगढ़ताल में फैली जलकुंभी को जल्द हटाने तथा नया सवेरा में साफ सफाई बेहतर ढंग से कराने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कोविड-19 वैक्सीनेशन की समीक्षा के दौरान कहा कि वैक्सीनेशन निशुल्क है, इसमें कही भी धांधली की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। कहा कि वैक्सीनेशन, आनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद ही किया जाए।

उन्होंने इंसेफेलाइटिस की समीक्षा के दौरान कहा कि जिस क्षेत्र से इंसेफलाइटिस के केस आ रहे हो उसके उपचार के समस्त उपाय किए जाएं। सीएचसी-पीएचसी पर ईटीसी (इंसेफेलाइटिस ट्रीटमेन्ट सेंटर) को क्रियाशील रखा जाए ताकि उपचार में मरीज को सुविधा मिले। ऑक्सीजन प्लांट के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि इसकी नियमित समीक्षा की जाए तथा इसकी निगरानी के लिए नोडल अधिकारी नामित किए जाएं।

गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे के किनारे तैयार करें ज्यादा से ज्यादा लैंड बैंक

मुख्यमंत्री ने गीडा की समीक्षा के दौरान सीईओ गीडा को निर्देश दिए कि पूर्वांचल एक्सप्रेस से जोड़ने वाले गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे के किनारे अधिक से अधिक लैंड बैंक बनाने का निर्देश दिया। इसके लिए शासन की पॉलिसी के अनुसार कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। इंवेस्टर से संवाद स्थापित कर उनकी समस्याओं को समयबद्ध ढंग से निस्तारित करें। यदि उच्च स्तर पर वार्ता की जरूरत हो तो उच्चाधिकारी के संज्ञान में लाकर समस्या का निराकरण तत्काल प्रभाव से कराएं कराएं ताकि निवेशक को किसी प्रकार की परेशानी न होने पाए। उन्होंने कहा कि गीडा को विस्तार दिया जाए। लैंड बैंक जितना बड़ा होगा इंवेस्टर को आमंत्रित करना आसान होगा।

बेहतर तरीके से संचालित हो विद्युत आपूर्ति

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति बेहतर ढंग से संचालित हो और खराब ट्रांसफार्मर तय समय सीमा के तहत जल्द बदले जाएं। किसी भी फाल्ट को जल्द दुरुस्त कराया जाए।

प्रदेश से अपराध और भ्रष्टाचार को पूरी तरह से समाप्त कर दिया जाएगा: सीएम योगीप्रदेश से अपराध और भ्रष्टाचार को पूरी तरह से समाप्त कर दिया जाएगा: सीएम योगी

अन्न योजना की भी तैयारियां जांची

मुख्यमंत्री ने 5 अगस्त को आयोजित होने वाले प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की तैयारियां पूर्ण कर लेने तथा हर जगह पर नोडल अधिकारी तैनात करने के निर्देश दिए। डीएम ने बताया कि तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। निगरानी के लिए सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट भी नामित किए गए हैं। बैठक में डीएम विजय किरन आनंद, सीडीओ इंद्रजीत सिंह, सीईओ गीडा पवन अग्रवाल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

English summary
CM Yogi reviews development works during Two Days Gorakhpur Visit
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X