• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पश्चिम बंगाल में अब एक्सपर्ट पैनल की रिपोर्ट के आधार पर लिया जाएगा 10वीं-12वीं की परीक्षाओं पर फैसला

|

लकाता, जून 6। पश्चिम बंगाल में 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को लेकर अभी तक सस्पेंस बरकरार है। बंगाल सरकार परीक्षाओं को आयोजित कराने या फिर रद्द करने को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं ले पाई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अब समिति गठित की है, जो माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्तर की परीक्षाएं आयोजित करने अथवा रद्द करने पर निर्णय लेगी। इस समिति में 6 एक्सपर्ट का पैनल बनाया गया है।

West Bengal

क्या काम होगा एक्सपर्ट पैनल का?

आपको बता दें कि अब ये पैनल आम लोगों के सुझाव के आधार पर एक रिपोर्ट तैयार करेगा, जो बाद में मुख्यमंत्री को सौंपी जाएगी और उस रिपोर्ट के आधार पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी फैसला लेंगी। जानकारी के मुताबिक, पैनल की ओर से परीक्षाओं के मसले पर सभी हितधारकों से विचार विमर्श किया जाएगा। एक्सपर्ट पैनल की रिपोर्ट में दिए गए सुझावों पर भी बंगाल सरकार विचार करेगी।

जुलाई में आयोजित हो सकती हैं 12वीं की परीक्षा

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का मानना है कि 12वीं की परीक्षाएं जुलाई में आयोजित कराई जा सकती है। इसके अलावा 10वीं की परीक्षाओं को रद्द किए जाने की ज्यादा उम्मीद नजर आ रही है। हालांकि अभी अंतिम निर्णय राज्य सरकार को लेना है, लेकिन बंगाल से पहले सीबीएसई समेत कई राज्य सरकारों ने परीक्षाओं को कैंसिल कर देने का ऐलान किया है।

कोरोना महामारी के कारण सबसे पहले CBSE ने 12वीं बोर्ड की और ISC ने भी ज्यादातर राज्यों में बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया था। ऐसे में बंगाल सरकार का क्या फैसला हो सकता है, उस पर सभी की नजरें होंगी।

ये भी पढ़ें: CBSE Exam ना होने से छात्रों के सामने आ सकती है बड़ी मुसीबत, एडमिशन में हो सकती है मुश्किलये भी पढ़ें: CBSE Exam ना होने से छात्रों के सामने आ सकती है बड़ी मुसीबत, एडमिशन में हो सकती है मुश्किल

English summary
West Bengal govt constituted a committee for decision on 10th 12th examination
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X