• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'थैंक गॉड, मीर जाफरों ने पार्टी छोड़ दी', ममता बनर्जी का ताकतवर अधिकारी परिवार पर निशाना

|
Google Oneindia News

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में चुनावी संग्राम पूरे जोर पर है। ममता बनर्जी अपनी सत्ता बचाने के लिए पूरे जोर लगा रही हैं तो बीजेपी भी कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं। इस बीच बंगाल की राजनीति में एक परिवार खूब चर्चा में है वह है पूर्वी मेदिनीपुर का अधिकारी परिवार। चुनाव के पहले ममता बनर्जी को जो सबसे बड़ा झटका लगा था वह इसी परिवार ने दिया था जब शुभेंदु अधिकारी ने टीएमसी छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया था। शुभेंदु अधिकारी अब नंदीग्राम में ममता बनर्जी के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं। ऐसे में ममता बनर्जी अधिकारी पर कोई हमला करने से नहीं चूक रही हैं। ममता बनर्जी ने अब अधिकारी परिवार को मीरजाफर कहते हुए निशाना साधा है।

    West Bengal Election 2021: Mamta Banerjee बोलीं- Duryodhana, Dushasan को नहीं चाहते | वनइंडिया हिंदी
    अधिकारी परिवार की मीर जाफर से तुलना

    अधिकारी परिवार की मीर जाफर से तुलना

    शनिवार को ममता बनर्जी ने कहा कि वह निश्चिंत हैं क्योंकि मीर जाफरों (गद्दारों) ने चुनाव के पहले पार्टी छोड़ दी है। ममता बनर्जी पूर्वी मेदिनीपुर के खेजुरी में एक रैली को संबोधित कर रही थीं। इस दौरान उन्होंने भाजपा को जमींदारों की पार्टी बताया और कहा कि भगवा पार्टी देश को बेचने में लगी हुई है।

    ममता बनर्जी ने कहा "भगवान का शुक्र है कि 'मीर जाफरों' (गद्दारों) ने पार्टी (टीएमसी) छोड़ दी है। इसने हमें बचा लिया। मैने जब भी खेजुरी, नंदीग्राम या कांति आने की इच्छा जताई उन्होंने (अधिकारी) कभी मुझे यहां आने नहीं दिया। जैसे कि यह उनकी जमींदारी थी। अब मुझे कोई भी यहां आने से नहीं रोक सकता।"

    बीजेपी को देश से बाहर करने की अपील

    बीजेपी को देश से बाहर करने की अपील

    बंगाल सीएम ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने रेलवे, बीएसएनल और बैंकों को बेचकर आम आदमी को लाखों करोड़ रुपया चुरा लिया है। बीजेपी को नोटबंदी के पैसों और पीएम केयर फंड के बारे में स्थिति साफ करनी चाहिए। लोग जानना चाहते हैं।" उन्होंने लोगों से कहा कि जब वे अपना वोट डालें तो ईवीएम को ठीक तरीके से दो बार चेक करें।

    उन्होंने खेला होबे नारे से जोश भरते हुए वोटरों से बीजेपी को देश से बाहर करने की अपील की। उन्होंने कहा कि "खेल इस तरह से होना चाहिए कि बीजेपी देश से बाहर हो जाए।"

    ममता बनर्जी इस बार टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ नंदीग्राम से चुनाव लड़ रही हैं। इसके लिए उन्होंने अपनी पारम्परिक भवानीपुर सीट छोड़ दी जहां से वह 2011 से विधायक थीं।

    पूर्वी मेदिनीपुर में अधिकारी परिवार का दबदबा

    पूर्वी मेदिनीपुर में अधिकारी परिवार का दबदबा

    पूर्वी मेदिनीपुर जिले में पड़ने वाली नंदीग्राम सीट शुभेंदु अधिकारी का गढ़ है। इस जिले में शुभेंदु अधिकारी का परिवार विभिन्न पदों पर काबिज है। इसमें से कई लोग बीजेपी में शामिल हो चुके हैं या फिर उन्होंने बीजेपी में शामिल होने की इच्छा जताई है।

    ममता बनर्जी बार-बार बंगाल के लोगों को ऐतिहासिक प्लासी की लड़ाई की याद दिलाते हुए पार्टी छोड़कर भाजपा में जाने वालों को गद्दार कहती रही हैं। वे कहती हैं कि जैसे मीर जाफर गद्दारी करके अंग्रेजों से मिल गया था इसी तरह ये लोग भाजपा से मिल रहे हैं।

    ममता बनर्जी के नामांकन को लेकर EC में शिकायत, अब सुवेंदु अधिकारी ने लगाया ये बड़ा आरोपममता बनर्जी के नामांकन को लेकर EC में शिकायत, अब सुवेंदु अधिकारी ने लगाया ये बड़ा आरोप

    Comments
    English summary
    thank god mir jafars quits tmc mamata banerjee on adhikari family
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X
    Desktop Bottom Promotion