• search
विदिशा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

विदिशा: तेज बारिश से भरभराकर गिरा मकान, देखें Live Video

Google Oneindia News

विदिशा, 22 अगस्त। मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश जारी है। लगातार हो रही बारिश की वजह से नदियां-नाले उफान पर हैं। वहीं, कई जिलों का एक दूसरे संपर्क भी कट गया है। विदिशा जिले में भी बारिश जारी है। सोमवार को यहां के चितौरा गांव में तेज बारिश से एक पुराना मकान भरभराकर गिर गया। हालांकि गनीमत रही कि घर के अंदर कोई नहीं था, वरना बड़ा हादसा हो जाता।

Vidisha house collapses

घर गिरने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं, इस वीडियो को आधार मानकर लोग सरकार पर तंज भी कस रहे हैं। लोग कह रहे हैं कि अब इस घर के मालिक को पक्का मकान मिल जाना चाहिए। हालांकि, इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि यह घर किसका था। क्या जो घर गिरा है, उसके मालिक के पास और कोई घर है या नहीं? इस बात की भी जानकारी नहीं लग पाई है।

बुंदेलखंड में निचली बस्तियों में घुसा पानी
बुंदेलखंड इलाके में भी भारी बारिश जारी है। नदी-नाले, बांध लगातार उफान पर हैं। लगातार बारिश की वजह से जनजीवन पूरी तरह प्रभावित हो गया है। कई इलाकों का सड़क संपर्क कट चुका है। वहीं, नदियों के किनारे बसे गांव और बस्तियों में तो घरों के अंदर तक पानी भर गया तो कई लोगों की घर और गृहस्थी का सामान तक बर्बाद हो गया है। लोग घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर डेरा जमा रहे हैं। इस दौरान लोगों प्रशासन से भी मदद नहीं मिल पा रही है। पुलिस प्रशासन की तरफ से सिर्फ कुछ इलाकों में ही लोगों की मदद की जा रही है।

बड़ा तालाब के क्रूज में पानी घुसने से डूबा
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी जमकर बारिश हो रही है। यहां ईंटखेड़ी नदी भी उफान पर है और राजधानी की 150 से ज्यादा कॉलोनियों में पानी जमा हो चुका है। इस बारिश की वजह से बड़ा तालाब में खड़े क्रूज को भी नुकसान हुआ। क्रूज में पानी भर गया है, जिसकी वजह से क्रूज भी डूब गया। हालांकि, उसे निकाला जा सके, इसके लिए बचाव दल भी मौके पर मौजूद है। रस्सी की मदद से किसी तरह उसको स्थिर किया गया।

भोपाल में रेड अलर्ट भी जारी
राजधानी भोपाल में मौसम विभाग ने बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। आम व्यक्ति सुरक्षित रहें, इसलिए सभी से घरों में रहने की अपील की जा रही। बारिश की वजह से कई सड़कें भी पानी में डूब गई हैं, जिस वजह से पूरा शहर ट्रैफिक जाम की समस्या से परेशान है। वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी लोगों से घरों में रहने की अपील की है।

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी के 'मुफ्त उपहार' वाले बयान का आंध्र प्रदेश सरकार ने भी किया विरोध, सीएम लेंगे कानूनी एक्शन

Comments
English summary
vidisha House collapsed due to heavy rain see live video here
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X