• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Pulwama Attack: शहीद के घर पहुंचे सैकड़ों स्टूडेंट्स, छत पर फहराया तिरंगा

|

Varanasi news, वाराणसी। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए वाराणसी के चौबेपुर थाना क्षेत्र के तोहफा पूरा गांव के रमेश यादव की शहादत के बाद एक तरफ जहां ग्रामीणों से लेकर तमाम राजनीतिक दल के नेता और आला अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं। वहीं, उनकी शहादत पर सच्ची श्रद्धांजलि देने के लिए शुक्रवार को सैकड़ों की संख्या में इंटर तक के छात्र और छात्राओं ने मानव श्रृंखला निकालकर रैली निकाली। इस रैली में जहां आगे-आगे तिरंगा लहरा रहा था, वहीं सभी मौजूद छात्र छात्राओं के हाथों में उनके कुर्बानी के लिखे पोस्टर भी थे।

शहीद के घर पर लगाए तिरंगे झंडे

शहीद के घर पर लगाए तिरंगे झंडे

रैली में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए, वहीं शहीद रमेश यादव के अमर रहने की बात कहकर उनके घर पहुंचे। यही नहीं इन छात्रों ने तिरंगे झंडे को रमेश यादव की छत पर लगाया और साथ ही साथ उनके श्रद्धांजलि की पोस्टर भी टांगे। छात्रा प्रीति पाल का कहना है शहीद हुए रमेश यादव के परिजनों ने अपना बेटा खोया है और आज हम यहां आकर उन लोगों को यह विश्वास दिलाना चाहते हैं कि भले ही उनका एक बेटा उनसे दूर चला गया है, लेकिन यह हजारों छात्र उनके बेटे और बेटी की भूमिका निभाएंगे और उनके मदद के लिए हमेशा खड़े रहेंगे।

रैली में ज्यादातर छात्राएं हुईं शामिल

रैली में ज्यादातर छात्राएं हुईं शामिल

महादेव पीजी कॉलेज के इस स्टूडेंट्स ने स्कूल से निकल कर शहीद रमेश यादव के घर तक पैदल मार्च निकाला और पूरे रास्ते रमेश यादव की शहादत के लिए तख्तियों के साथ नारेबाजी करते रहे। हाइवे से लेकर शहीद रमेश यादव के घर करीब 5 किलोमीटर का रास्ता तय कर जब सभी स्टूडेंट्स शहीद के घर पहुंचे तो पूरा गांव इनकी इस श्रद्धांजलि को देख आश्चर्य चकित हो गया।

भारत माता की जय, शहीद अमर रहें

भारत माता की जय, शहीद अमर रहें

बच्चे वहां पहुंचने के बाद शहीद के पिता श्याम नारायण यादव सहित पूरे परिवार से मिले और जिस मकान में रमेश यादव रहते थे, उसकी छत पर पहुंच गए। पहले सभी ने छात्रों ने भारत माता की जय और शहीद रमेश यादव अमर रहें के नारे लगाए और उनकी छत पर भारतीय तिरंगा फहराया। साथ ही श्रद्धांजलि के स्लोगन और फोटो लगे बैनर भी लगाए।

ये भी पढ़ें: Pulwama Attack: योगी सरकार से बोले शहीद के पिता, 25 लाख नहीं, 1.5 करोड़ मुआवजा चाहिए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
students hoist flag at martyr ramesh yadav house varanasi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X