• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Kashi Tamil Sangmam का शुभारंभ करने के लिए वाराणसी पहुंचे

|
Google Oneindia News

Kashi Tamil Sangmam का शुभारंभ करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 1.25 बजे विशेष विमान से वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। हवाई अड्डे के एप्रन पर मछली शहर सांसद बीपी सरोज बीजेपी यूपी अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी मेयर मृदुला जायसवाल, चेयरमैन पूनम मौर्या, विधायक डॉ अवधेश सिंह, मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा सहित अन्य नेताओं और अधिकारियों ने उनकी अगवानी की। अगवानी के बाद प्रधानमंत्री वायुसेना के हेलीकॉप्टर द्वारा बीएचयू में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रस्थान कर गए।

Recommended Video

    Kashi Tamil Sangamam: PM Modi ने Kashi और Tamilnadu के बारे में क्या कहा? | वनइंडिया हिंदी *News
    PM Modi in Varanasi

    प्रधानमंत्री दो घंटे काशी में रहेंगे
    वाराणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय के एमफीथिएटर ग्राउंड में आयोजित Kashi Tamil Sangmam प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुभारंभ करेंगे। इस दौरान तमिलनाडु के रहने वाले 12 मेधावी छात्रों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बातचीत भी करेंगे। इसके अलावा कार्यक्रम स्थल पर काशी और तमिल के कलाकारों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी को भी देखेंगे। वाराणसी में करीब 2 घंटे के बाद प्रधानमंत्री शाम 4:00 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा बीएचयू से वाराणसी एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे। वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद विशेष विभाग द्वारा वाराणसी एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।

    Varanasi PM Modi

    दोपहर में ही आ गए राज्यपाल और मुख्यमंत्री
    कार्यक्रम में शामिल होने के लिए और प्रधानमंत्री की अगवानी करने के लिए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर 12:00 बजे राजकीय विमान से वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। वाराणसी एयरपोर्ट पर भाजपा के नेताओं ने राज्यपाल और मुख्यमंत्री की अगवानी की, उसके बाद राज्यपाल और मुख्यमंत्री कार द्वारा सड़क मार्ग से बीएचयू में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रस्थान कर गए। प्रधानमंत्री के अलावा राज्यपाल और मुख्यमंत्री भी Kashi Tamil Sangmam में मौजूद रहेंगे।

    सुरक्षा के किए गए व्यापक प्रबंध
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी आगमन को देखते हुए वाराणसी एयरपोर्ट से बीएचयू तक सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। Kashi Tamil Sangmam कार्यक्रम के लिए बनाए गए मंच और कार्यक्रम स्थल को अपने कब्जे में ले रखा है, इसके अलावा सुरक्षा के लिए कमांडो भी तैनात किए गए। वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए.सतीश गणेश भी खुद सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी कर रहे हैं। कार्यक्रम स्थल पर केवल पास धारकों को प्रवेश की अनुमति दी जा रही है। प्रवेश न मिलने के चलते बीजेपी के नेता और सुरक्षाकर्मियों में झड़प भी हुई।

    12 समूहों में 2500 से अधिक मेहमान आएंगे वाराणसी
    वाराणसी के बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में आयोजित Kashi Tamil Sangmam में शामिल होने के लिए तमिलनाडु के विभिन्न जनपदों से 12 अलग-अलग समूहों में लगभग 2500 से अधिक अतिथियों के वाराणसी आने की संभावना जताई जा रही है। आयोजकों द्वारा बताया गया कि तमिलनाडु से आने वाले मेहमानों का एक-एक समूह काशी में 8 दिनों तक रहेगा। इन 8 दिनों में काशी विश्वनाथ मंदिर, हनुमान घाट पर गंगा न, सारनाथ भ्रमण, गंगा आरती, नौकायन, बीएचयू में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होना, 2 दिनों तक प्रयागराज और अयोध्या का भ्रमण कर काशी वापसी। इस तरह कुल 8 दिनों तक एक समूह वाराणसी में रहेगा उसके बाद तमिलनाडु वापस लौट जाएगा।

    Kashi Tamil Sangmam: वाराणसी पहुंचे तमिलनाडु के छात्रों का केंद्रीय मंत्री ने किया स्वागत, CM ने भी किया ट्वीटKashi Tamil Sangmam: वाराणसी पहुंचे तमिलनाडु के छात्रों का केंद्रीय मंत्री ने किया स्वागत, CM ने भी किया ट्वीट

    Comments
    English summary
    PM reaches Varanasi to inaugurate Kashi Tamil Sangmam
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X