• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

वाराणसी एयरपोर्ट पर फ्लाइट के इंतजार में bored नहीं होंगे यात्री, शुरू होने जा रही है नई सुविधा

|
Google Oneindia News

वाराणसी, 29 सितंबर : वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से हवाई सफर करने वाले विमान यात्रियों को अब विमान के इंतजार में बोरियत महसूस नहीं होगी। वाराणसी एयरपोर्ट यूपी का पहला एयरपोर्ट होगा जहां से हवाई सफर करने वाले यात्रियों को 5जी सेवा का लाभ मिलेगा। एयरपोर्ट पर इसके लिए कार्य लगभग पूरे हो चुके हैं। अगले माह से यात्रियों को 5जी की सुविधा मिलने की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में यह सुविधा प्रारंभ हो जाने के बाद फ्लाइट डिले हो जाने की स्थिति में टर्मिनल भवन में बैठकर फ्लाइट का इंतजार करते समय 5जी सेवा के चलते यात्री बोर नहीं होंगे।

बिछाई जा चुकी है केबल, टेस्टिंग का इंतजार

बिछाई जा चुकी है केबल, टेस्टिंग का इंतजार

वाराणसी एयरपोर्ट पर 5जी सेवा प्रारंभ किए जाने के लिए केबल बिछाने का कार्य पूरा हो चुका है। अधिकारियों ने बताया कि अगस्‍त माह के पूर्व से ही केबल बिछाने का कार्य चल रहा था जो पूरा हो चुका है। अब 5जी सेवा लांच किए जाने के बाद वाराणसी एयरपोर्ट पर की टेस्टिंग की जाएगी। टेस्टिंग सफल हो जाने के बाद यात्रियों को इसका लाभ मिलना प्रारंभ हो जाएगा।

एक अक्‍टूबर को लांच होने जा रही 5जी सेवा

एक अक्‍टूबर को लांच होने जा रही 5जी सेवा

देश में एक अक्टूबर को 5जी सेवा लांच किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से इस सेवा का शुभारंभ करेंगे। वहीं इस सेवा के शुभारंभ के दौरान प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे। इसके लिए वाराणसी के सिगरा में स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में तेजी से तैयारियां चल रही हैं। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री द्वारा 5G सेवा शुभारंभ किए जाने का लाइव प्रसारण भी रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में किया जाएगा। शुभारंभ किए जाने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में मौजूद लोगों के साथ संवाद करेंगे।

 गुरुवार को वाराणसी पहुंचेंगे एयरटेल के अधिकारी

गुरुवार को वाराणसी पहुंचेंगे एयरटेल के अधिकारी

बताया जा रहा है कि इस सेवा का शुभारंभ करने के लिए रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में चल रही तैयारियों को देखने के लिए एयरटेल के अधिकारी गुरुवार को वाराणसी पहुंचेंगे। वाराणसी पहुंचने के बाद तैयारियों का जायजा लेने के साथ ही एयरटेल के अधिकारियों द्वारा जिले के अधिकारियों व अन्य लोगों को रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में आने के लिए आमंत्रित भी किया जाएगा।

भारत में 5G आने के बाद क्या बेकार हो जाएंगे 4G फोन? जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट? भारत में 5G आने के बाद क्या बेकार हो जाएंगे 4G फोन? जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट?

Comments
English summary
passengers will not be bored while waiting for the flight at Varanasi airport
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X