• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Varanasi में साइकिल से कोरोना वैक्सीन लेकर अस्पताल पहुंचा कर्मचारी, सीएमओ ने मांगा जवाब

|

Coronavirus Vaccine dry run in UP, वाराणसी। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के 75 जिलों में कोरोना वायरस वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) का ड्राई रन (dry run) मंगलवार (05 जनवरी, 2021) से शुरू हो गया है। इस दौरान कोरोना वायरस के टीकाकरण को लेकर तैयारियों और अस्पतालों में पुख्ता मेडिकल व्यवस्था की जांच की जाएगी। तो वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में तैयारियों की पोल उस समय खुली गई, जब एक कर्मचारी वैक्सीन को साइकिल से लेकर अस्पताल पहुंचा। वैक्सीन के साइकिल से पहुंचे की जानकारी सीएमओ डॉ. वीबी सिंह हुई तो उन्होंने चिकित्सा प्रभारियों को डांट। साथ ही संबंधित अधिकारी से लिखित में जवाब भी मांगा।

Health worker took coronavirus vaccine to hospital on bicycle

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वाराणसी जिले में चौकाघाट कोरोना वैक्सीन केंद्र से वैक्सीन महिला अस्पताल साइकिल से पहुंचाई गई। वहीं, महिला अस्पताल में जब वैक्सीन पहुंची तो वहां भी तैयारी नहीं थी। वैक्सीन आने के बाद वहां पर मेज आदि व्यवस्थित किए गए। तो वहीं, महिला अस्पताल में भी 25 लाभार्थियों को सुबह 10 बजे से डमी टीके लगने थे, लेकिन 11:15 बजे तक केवल दो ही लाभार्थी वहां पहुंच पाए थे। यहां उपस्थित सीएमओ डॉ. वीबी सिंह को जब स्थिति की जानकारी हुई तो न केवल चिकित्सा प्रभारियों को डांट, बल्कि संबंधित अधिकारी से लिखित जवाब भी मांगा।

Health worker took coronavirus vaccine to hospital on bicycle

वहीं, जब मीडिया कर्मियों ने साइकिल से वैक्सीन पहुंचने के बारे में पूछने तो वाराणसी के सीएमओ डॉ वीबी सिंह का कहना है पांच केंद्रों पर वैन से वैक्सीन गई है। केवल महिला अस्पताल में साइकिल से वैक्सीन कैरियर लेकर आया है। हर जिले में 6-6 स्थानों पर वैक्सीनेशन के लिए ड्राई रन आयोजित हो रहे हैं। ड्राई रन के दौरान किसी को भी कोई वैक्सीन नहीं लगाई जा रही है बल्कि केवल वैक्सीन लगाने का मॉक ड्रिल किया जा रहा है। इसके बाद बावजूद कई जिलों में अलग-अलग अव्यवस्था देखने को मिली। ड्राई रन सही प्रकार से हो और कहीं किसी प्रकार की चूक न हो इसके लिए वर्कशॉप कराई गई थी।

टीका लगाने का केवल हो रहा अभ्यास

ड्राई रन के दौरान किसी को भी कोई वैक्सीन नहीं लगाई जा रही है, बल्कि केवल वैक्सीन लगाने का अभ्यास किया जा रहा है। ड्राई रन में कोई कमी न हो इसके लिए स्वास्थ्य केंद्र प्रभारियों सहित स्वास्थ्यकर्मियों को कई चरणों में ट्रेंनिग भी दी गई थी।

ये भी पढ़ें:- श्मशान घाट हादसा: सीएम योगी ने दिए NSA लगाने के आदेश, नुकसान की वसूली भी इंजीनियर और ठेकेदार से होगी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Health worker took coronavirus vaccine to hospital on bicycle
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X