• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सांसद अतुल राय केस में पक्ष में बयान देने वाले DSP बघेल बर्खास्त, वाराणसी जेल में है बंद

|
Google Oneindia News

वाराणसी, 19 अक्टूबर: घोसी सांसद अतुल राय पर रेप का केस दर्ज कराने वाली पीड़िता और उसके गवाह को आत्मदाह के लिए उकसाने के आरोप में जिला जेल में बंद निलंबित डीएसपी अमरेश सिंह बघेल को शासन ने बर्खास्त कर दिया है। बघेल वर्तमान में जिला जेल में बंद है।

atul rai case suspended dsp amresh singh baghel sacked

क्या है पूरा मामला ?

घोसी से सांसद अतुल राय पर वाराणसी के लंका थाने में बलिया की रहने वाली युवती ने 1 मई 2019 को रेप और धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया था। लोकसभा चुनाव के दौरान दर्ज कराए गए मुकदमे को फर्जी बताते हुए अतुल राय के पिता ने पुलिस अधिकारियों से मामले की जांच की मांग की थी। इस मामले की जांच तत्कालीन सीओ भेलूपुर अमरेश सिंह बघेल ने की थी। बघेल ने जांच रिपोर्ट में पीड़िता के आरोप को निराधार बताते हुए इस पूरे प्रकरण की दोबारा विवेचना की बात कही थी। मामले में 2020 में अमरेश सिंह बघेल सस्पेंड कर दिए गए थे। उनके खिलाफ जांच भी चल रही थी।

जब यूपी के आजमगढ़ में अचानक से जमीन में समा गए लोग, CCTV में कैद हुआ धंसने का वीडियोजब यूपी के आजमगढ़ में अचानक से जमीन में समा गए लोग, CCTV में कैद हुआ धंसने का वीडियो

पीड़िता और उसके गवाह सत्यम प्रकाश ने 16 अगस्त 2021 को दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट के सामने खुद को आग लगा ली थी। दोनों की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। इस पूरे घटनाक्रम की जांच के लिए शासन ने एसआईटी गठित की है। एसआईटी की रिपोर्ट के आधार पर ही बीते दिनों लंका थाने में बघेल के खिलाफ पीड़िता और उसके गवाह को आत्मदाह के लिए उकसाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया। लंका पुलिस और क्राइम ब्रांच ने अमरेश सिंह बघेल को 30 सितंबर की रात बाराबंकी के हैदरगढ़ टोल प्लाजा से गिरफ्तार किया था। अगले दिन कोर्ट में पेश कर बघेल को जिला जेल में भेज दिया गया।

Comments
English summary
atul rai case suspended dsp amresh singh baghel sacked
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X