• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तराखंड में प्रकृति का कहर: PM मोदी ने सीएम पुष्कर सिंह धामी से की बात, स्थिति का लिया जायजा

|
Google Oneindia News

देहरादून, 24 अक्टूबर। कोरोना वायरस संकट के बीच उत्तराखंड प्रकृति का भयानक प्रकोप झेल रहा है। भारी बारिश और भूस्खलन के चलते अब तक राज्य में 77 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि कई लोग बेघर हो गए हैं। राहत बचाव कार्य के बीच रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से फोन पर बात कर स्थिति का जायजा लिया। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर खुद इस बात की जानकारी दी।

Uttarakhand Disaster PM Modi talks to CM Pushkar Singh Dhami

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, 'अभी कुछ देर पहले माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन कर राज्य के आपदा प्रभावित क्षेत्रों में चल रहे राहत, बचाव एवं निर्माण कार्यों के बारे में जानकारी ली। मैंने प्रधानमंत्री जी को राज्य में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों के बारे में अवगत कराते हुए आपदा से प्रभावित लोगों को दी जा रही आर्थिक सहायता एवं पुनर्वास योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी।' बता दें कि पीएम मोदी लगातार उत्तराखंड में बारिश से बिगड़े हालात पर नजर बनाए हुए हैं। इससे पहले केरल में भी ऐसी ही स्थिति देखने को मिली थी।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड चुनाव में पंजाबी तड़का लगा रहे पूर्व सीएम हरीश रावत, समझिए इसके पीछे की रणनीति

गौरतलब है कि बीते कई दिनों से उत्तर और दक्षिण भारत के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है। इसके चलते उत्तराखंड और केरल में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई थी। जानकारी के मुताबिक आपदा से संबंधित घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर 77 हो जाने के बाद रविवार को बागेश्वर जिले में सुदरधुंगा ट्रेक पर 6 में से 5 ट्रेकर्स मृत पाए गए। हालांकि क्षेत्र में एक अन्य ट्रेकर की तलाश अभी भी जारी है, जिसकी जानकारी एसडीआरएफ ने दी है। एसडीआरएफ के सूत्रों के मुताबिक कफनी ग्लेशियर में फंसे 19 लोगों को उनके गांव चुन्नी लाया गया और पिंडारी ग्लेशियर में फंसे 33 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया। उन्होंने बताया कि उत्तरकाशी जिले के हर्सिल के रास्ते चितकुल के रास्ते में लापता हुए दो ट्रेकर्स का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

Comments
English summary
Uttarakhand Disaster PM Modi talks to CM Pushkar Singh Dhami
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X