• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी में कोरोना के 195 नए मामले, लक्षण दिखे तो इस हेल्पलाइन पर फोन कर लीजिए घर बैठे मदद

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोविड 19 संक्रमण के 195 नए मामले सामने आए हैं जबकि तीन की मौत हुई है। प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 4140 तक पहुंच गई है। अब तक 95 लोगों की मौत इस बीमारी से हो चुकी है। प्रदेश में फिलहाल 1718 एक्टिव केस हैं। प्रमुख स्वास्थ्य सचिव ने स्वास्थ्य विभाग का हेल्पलाइन नंबर 18001805145 जारी किया। उन्होंने कहा कि अगर किसी को सहायता चाहिए या किसी को कफ, बुखार, सांस लेने में परेशानी हो तो वे इस हेल्पलाइन पर तुरंत फोन कर जानकारी दें। विशेषज्ञ उनको इस बारे में सलाह देंगे कि जांच कराने की जरूरत है या फिर वे घर में ही रहें।

Uttar Pradesh health department helpline number for covid19

प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि जिन लोगों के पास बड़े घर और एक से ज्यादा टॉयलेट हैं, उनको होम क्वारंटाइन में रहने की अनुमति मिल सकती है। उनको वहां परिवार से दूर रहने और अलग टॉयलेट के इस्तेमाल सहित अन्य कुछ नियमों के पालन करने होंगे। परिवार का कोई अन्य सदस्य उस टॉयलेट में न जाए।

Uttar Pradesh health department helpline number for covid19

श्रमिकों के लिए वाहनों का इंतजाम

उत्तर प्रदेश पुलिस के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर पी वी रामाशास्त्री ने बताया कि सभी जिलाधिकारियों को यह निर्देश दिए हैं कि वो पैदल चल रहे श्रमिकों के लिए बसों का इंतजाम करें और उनको घर भिजवाएं। लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने बताया है कि लखनऊ जिले की सीमाओं को सील कर वहां अतिरिक्त फोर्स को लगाया गया है। दूसरे राज्यों या प्रदेश के अन्य जिलों से आ रहे श्रमिकों को शकुंतला मिश्रा यूनिवर्सिटी के पास रोका जाएगा और उनको गंतव्य तक पहुंचाने के लिए वाहनों की व्यवस्था की जाएगी।

गौतमबुद्ध नगर में 61 मामले एक्टिव

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन के मुताबिक, यहां कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संखया 247 तक पहुंच गई है। शनिवार को 5 लोगों को इस वायरस से ग्रस्त पाया गया है। जनपद में वायरस संक्रमण के 61 मामले सक्रिय हैं जबकि 5 की अब तक मौत हो चुकी है।

दुनिया कर रही कोरोना वैक्सीन का इंतजार, भोपाल एम्स ने इस दवा से ठीक किए कोविड-19 के मरीज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Uttar Pradesh health department helpline number for covid19
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X