• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

राम रहीम के सत्संग में शामिल हुए UP के स्कूल के 300 बच्चे, BSA ने दिए जांच के आदेश

Google Oneindia News

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को हत्या और दुष्कर्म के आरोप में दोषी ठहराया गया है। हालांकि, इन दिनों वह पैरोल पर बाहर है और ऑनलाइन सत्संग भी आयोजित कर रहा है। इसी सत्संग का एक वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है। बताया जाता है कि यह वीडियो उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर का है। जिसमें स्कूल के 300 बच्चे ड्रेस में शिक्षकों के साथ ऑनलाइन सत्संग में भाग ले रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

dera saccha sauda

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए बीएसए सुरेंद्र कुमार रावत ने बताया कि मुझे इस बात की जानकारी नहीं थी कि स्कूली बच्चों को ऑनलाइन सत्संग में शामिल होने के लिए बुलाया गया था। मामले में मैंने प्रखंड शिक्षा अधिकारी से कहा है कि जिन स्कूलों ने अपने बच्चों को वहां भेजा है, उसकी पहचान कर जल्द से जल्द मामले की रिपोर्ट उपलब्ध कराएं। उन्होंने कहा कि मामले की एक बार रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुातबिक गुरुवार को रोजा थाना क्षेत्र के एक लॉन में यह सत्संग आयोजित किया गया था। इस सत्संग में 2,000 से अधिक लोग वर्चुअल रूप से उपस्थित हुए थे। वहीं, पुलिस सूत्रों की मानें तो इस सत्संग में फर्रुखाबाद और लखीमपुर खीरी सहित पड़ोसी जिलों से भी लोगों को बस में भरकर लाया गया था।

आपको बता दें कि इससे पहले भी हरियाणा पंचायत चुनाव से पहले राम रहीम के सत्संग का वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में भाजपा के स्थानीय नेता और महिला मेयर भी उपस्थित हुईं थीं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद बवाल मच गया था। क्योंकि सत्संग में मेयर ने कहा था कि आपकी आशीर्वाद से सब अच्छा चल रहा है। साथ ही मेयर ने राम रहीम को जल्द ही एक सत्संग आयोजित कराने को कहा था। इस वीडियो पर सियासत भी गरमा गई थी। कांग्रेस सहित अन्य पार्टियों ने इस मामले को लेकर भाजपा को घेरा था और आरोप लगाया था कि हरियाणा पंचायत चुनाव में लाभ लेने के लिए बाबा के पैरोल की पैरवी की गई है।

ये भी पढ़ें- PM मोदी आज अरुणाचल प्रदेश में एयरपोर्ट का करेंगे उद्घाटन, वाराणसी में काशी-तमिल संगम का भी करेंगे शुभारंभ

Comments
English summary
UP school 300 kid attend ram rahim satsang BSA ordered an inquiry
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X