• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP PCS 2018 का रिजल्ट घोषित, अनुज नेहरा ने किया टॉप

|

नई दिल्ली: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार शुक्रवार को यूपी पीसीएस 2018 का रिजल्ट आ ही गया। जिसमें अनुज नेहरा ने बाजी मारी है। दूसरे स्थान पर गुड़गांव की संगीता राघव और तीसरे स्थान पर मथुरा की ज्योति शर्मा हैं। इस परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in/ पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

    UP PCS Result 2018: Anuj Nehra बनीं Topper, टॉप-3 में लड़कियों ने बनाई जगह | वनइंडिया हिंदी

    up

    आयोग के सचिव जगदीश निधि के मुताबिक शुक्रवार दोपहर को उनकी ओर से रिजल्ट जारी कर दिया गया। परिणाम को आयोग के सूचना पट पर भी लगाया गया है। उन्होंने बताया कि 2018 में 988 पदों के लिए परीक्षा हुई थी, जिसमें से 976 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। सूचना अधिकारी और जिला सूचना अधिकारी के 12 पद खाली रह गए, क्योंकि इन पदों पर योग्य उम्मीदवार आयोग को नहीं मिले।

    सचिव के मुताबिक 2018 की परीक्षा में 2669 अभ्यर्थी सफल हुए थे। जिनका 15 जुलाई से 25 अगस्त के बीच इंटरव्यू लिया गया। इस दौरान 68 अभ्यर्थी इंटरव्यू में नहीं पहुंचे। वहीं इस बार भी लड़कियों ने बाजी मारी है। टॉप-3 में दो लड़कियों ने कब्जा जमाया है। लिस्ट में चौथे स्थान पर जालौन के विपिन कुमार शिवहरे और पांचवें स्थान पर पटना के कर्मवीर केशव हैं। रिजल्ट जारी होने के बाद अब जल्द ही इन अभ्यर्थियों के ट्रेनिंग की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। जिससे उत्तर प्रदेश में कुछ हद तक अधिकारियों की कमी दूर होगी।

    UPSC Civil Service Exam 2020: प्रारंभिक परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां ऐसे करें डाउनलोड

    पिछले महीने आया था UPSC 2019 का रिजल्ट

    आपको बता दें कि पिछले महीने अगस्त में UPSC ने 2019 का रिजल्ट जारी किया था। उस दौरान प्र‍दीप सिंह मलिक ने टॉप किया। वहीं दूसरे स्थान पर जतिन किशोर और तीसरे स्थान पर प्रतिभा वर्मा थीं। UPSC के मुताबिक इस बार कुल 829 उम्मीदवारों का चयन किया गया है। चुने गए उम्मीदवारों में 304 उम्मीदवार जनरल कैटेगरी, 78 उम्मीदवार ईडब्ल्यूएस, 251 उम्मीदवार ओबीसी, 129 एससी और 67 उम्मीदवार एसटी कैटेगरी के शामिल हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    UP PCS 2018 result, anuj nehra got first rank
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X