• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

यूपी चुनाव: चंद्रशेखर आजाद ने कहा- सभी 403 सीटों पर लडेंगे चुनाव, गठबंधन पर दिया ये जवाब

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 6 अगस्त। भीम आर्मी के अध्यक्ष और दलित नेता चंद्रेशखर आजाद ने कहा है कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए होने वाले आगामी चुनावों में सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर कहा कि उनकी ऐसी कोई इच्छा नहीं है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि वह खुद चुनाव नहीं लड़ेंगे।

Bhim Army

Recommended Video

    Prayagraj में Flood जैसे हालात, लेटे हुए हनुमान मंदिर तक पहुंचा पानी, प्रशासन अलर्ट | वनइंडिया हिंदी

    आजतक चैनल के एक कार्यक्रम में बोलते हुए चंद्रशेखर ने कहा कि वह यूपी की सभी विधानसभा सीटों पर लड़ेंगे। हालांकि उन्होंने गठबंधन की संभावना से इनकार भी नहीं किया।

    दलितों को हक दिलाने की बात
    चंद्रशेखर ने दलितों के हक की बात करते हुए कहा कि केंद्र का रास्ता यूपी से ही होकर जाता है और सभी ने देखा है कि इस सरकार (बीजेपी) के कार्यकाल में राज्य और यहां रहने वाले दलितों का हक मारा गया है। उन्होंने आगे कहा कि दलित अब अपना हक वापस लेना चाहते हैं।

    भीम आर्मी प्रमुख ने कहा कि हम दलितों के अधिकारों के लिए कड़ी लड़ाई लड़ रहे हैं। यूपी विधानसभा चुनाव के लिए हमारा एकमात्र लक्ष्य गरीबों, दलितों को सत्ता में वापसी तय करना और उनके अधिकारों के लिए लड़ना है। हम यूपी की सभी 403 सीटों पर लड़ेंगे।

    गठबंधन को तैयार हैं चंद्रशेखर
    उत्तर प्रदेश में गठबंधन की संभावना के बारे में पूछे जाने पर भीम आर्मी प्रमुख ने कहा कि वह ऐसे किसी से भी हाथ मिलाने के लिए तैयार हैं जो सभी के अधिकारों के लिए लड़ने के लिए उनके आदर्शों के पैमाने पर खरा उतरता हो।

    यूपी के पंचायत चुनाव में उतरेगी भीम आर्मी, चीफ चंद्रशेखर ने आजमगढ़ में योगी सरकार पर बोला हमलायूपी के पंचायत चुनाव में उतरेगी भीम आर्मी, चीफ चंद्रशेखर ने आजमगढ़ में योगी सरकार पर बोला हमला

    उन्होंने कहा कोई भी पार्टी अपने दम पर आगे नहीं बढ़ सकती। हमें बदलवा लाने और सभी को शामिल करने के लिए समाज के सभी वर्गों के साथ काम करना होगा। हालांकि उनका जोर दलित हितों पर प्रमुख रूप से रहा।

    दलित हितों पर समझौता नहीं
    आजाद ने कहा कि अगर कोई सोचता है कि दलित कमजोर हैं और उनके साथ कम सीटें साझा करेंगे तो उन्हें इस बार अच्छे से समझ आ जाएगा। गठबंधन में अपनी शर्तों पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि हम किसी से गुहार नहीं लगा रहे हैं। भाजपा को किसी भी कीमत पर रोकना ही हमारा लक्ष्य है और इसके लिए हम सहयोग करने को तैयार हैं।

    Comments
    English summary
    up elections 2022 chandrashekhar azad said will contest all 403 assembly seats
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X