41610 सिपाही भर्ती: लखनऊ में अभ्यर्थियों ने किया बवाल, मेडिकल के लिए जारी सूची का विरोध

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में उत्तर प्रदेश पुलिस एवं प्रोन्नत्ति भर्ती बोर्ड के बाहर सोमवार को सैकड़ों की संख्या में आए अभ्यर्थियों ने मेडिकल के लिए जारी सूची की समीक्षा की मांग को लेकर हंगामा किया। अभ्यर्थियों का कहना है कि भर्ती बोर्ड ने इस विज्ञप्ति को बदला है जिसमें फेल हुए छात्रों को भी मेडिकल के लिए बुलाया गया जबकि योग्य छात्रों से मौका छीना गया है। भर्ती बोर्ड के सामने हंगामे के चलते पुलिस ने इन अभ्यर्थियों को बल का इस्तेमाल कर खदेड़ा।

विवादों में घिरी पुलिस बहाली

विवादों में घिरी पुलिस बहाली

विवादों से घिरे बहाली को लेकर भर्ती बोर्ड के दफ्तर का घेराव करने के बाद अभ्यर्थियों ने विधान सभा चौराहा से चारबाग रोड को पूरी तरह जाम कर दिया। वहीं अभ्यर्थियों का कहना था कि 2013 से अभी तक हजारों छात्रों का भविष्य सरकार के चलते अधर में लटका हुआ है लेकिन सरकार हमारी तरफ कोई भी ध्यान नहीं दे रही है। वहीं अभ्यर्थियों के प्रदर्शन के चलते विधानसभा रोड पूरी तरह जाम हो गया जिसको देखते हुए पुलिस को बल भी प्रयोग करना पड़ा।

मेडिकल सूची की नई विज्ञप्ति पर आपत्ति

मेडिकल सूची की नई विज्ञप्ति पर आपत्ति

अभ्यर्थियों की शिकायत है कि भर्ती बोर्ड ने विज्ञप्ति बदल दी और उच्च न्यायालय के आदेशों की अवहेलना की। छात्रों का कहना है कि हमारे साथ भर्ती बोर्ड न्याय नहीं कर रही है और जिनको मेडिकल के लिए बुलाया गया है, उस विज्ञप्ति की न्यायिक समीक्षा की जाए।

अभ्यर्थी कर रहे न्यायिक समीक्षा की मांग

अभ्यर्थी कर रहे न्यायिक समीक्षा की मांग

यह मामला 2013 की 41610 सिपाही भर्ती का है जिसमें 13479 अभ्यर्थियों को मेडिकल परीक्षण के लिए बुलाया गया, इसी सूची का छात्र विरोध कर रहे हैं। इसको लेकर छात्र हाईकोर्ट गए थे। छात्रों का कहना है कि हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद मेडिकल के लिए चयनित छात्रों की सूची भर्ती बोर्ड के द्वारा बदल दी गई और अब वो इस मामले में न्याय चाहते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Students protested against list for candidates for medical in Police recruitment.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.