VIDEO: ग्रीनपार्क स्टेडियम का दौरा करने पहुंचे खेलमंत्री ने किया बड़ा खुलासा

Posted By: Prashant
Subscribe to Oneindia Hindi

कानपुर। 29 अक्टूबर को कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में होने वाले इंडिया न्यूजीलैंड के बीच अंतर्राष्ट्रीय एक दिवसीय क्रिकेट मैच की तैयारियों और सुरक्षा व्यवस्था देखने और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने पहुंचे खेल मंत्री चेतन चौहान ने बड़ा खुलासा किया है। खेल मंत्री ने बताया कि ग्रीनपार्क स्टेडियम में अभी तक कोई भी पिच क्यूरेटर था ही नहीं जिसको लोग पिच क्यूरेटर के रूप में जानते थे असल में वो स्टेडियम का बिजली कर्मचारी था, फिलहाल अब बीसीसीआई से पिच क्यूरेटर आ चुका है।

sports minister reveals a big truth in Kanpur

ग्रीनपार्क स्टेडियम पहुंचे खेल मंत्री चेतन चौहान ने जिले के प्रशासनिक, खेल और पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ मैच की तैयारियां और सुरक्षा व्यवस्था पर समीक्षा बैठक की और अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए गए। मीडिया से रूबरू होने पर खेल मंत्री ने कहा कि ये स्टेडियम उप्र सरकार का है। मैच के लिए क्या तैयारियां हो चुकी हैं और निर्माण कार्य किस प्रगति पर है, कोई कमी तो नहीं है , व्यवस्था कैसी है इसको देखने आया हूँ | सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जाएंगे । जीएसटी के चलते टिकटों के दाम बढ़ने पर खेल मंत्री ने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए जल्द ही टिकटों के रेट कम किये जाएंगे।

पिच क्यूरेटर पर सवाल पूंछने पर खेल मंत्री ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि बीसीसीआई से पिच क्यूरेटर आ चुका है, अभी तक इस अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में पिच क्यूरेटर नहीं था और जो था वो स्टेडियम के बिजली विभाग का कर्मचारी था। फिलहाल बीसीसीआई से पिच क्यूरेटर आ चुका है और वो विकेट अच्छी बनाएगा , स्कोर 300 रनो का बनेगा।

खेल मंत्री के खुलासे के बाद बड़ा सवाल ये उठता है कि कैसे बिना पिच क्यूरेटर के ग्रीनपार्क स्टेडियम जैसे नामी ग्राउण्ड पर दर्जनों अंतर्राष्ट्रीय मैचों का आयोजन हो गया। बीसीसीआई और यूपीसीए ने बिना पिच क्यूरेटर के एक बिजली कर्मचारी से अंतर्राष्ट्रीय मैचों के लिए पिच बनवा डाली | इस पूरे मामले का कौन दोषी है ?

जंगल में मिला पति-पत्नी का शव, भाई ने कहा अवैध संबंध रखता था इसलिए मारा गया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
sports minister reveals a big truth in Kanpur

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.