पुलिस ने मिनटों में छात्र को किडनैपर्स के चंगुल से छुड़ाया, शहर में हो रही तारीफ

Posted By: Prashant
Subscribe to Oneindia Hindi

रायबरेली। शहर में बढ़ते हुए अपराध पर यूपी 100 के जवानों की मुस्तैदी से लगातार अपराध का ग्राफ गिरता दिखाई पड़ रहा है। ऐसा ही एक सहारनीय काम आज रायबरेली की यूपी 100 की पुलिस ने कर दिखाया। शहर के एसजेएस स्कूल के कक्षा 10 के छात्र का कार सवार युवकों ने अपहरण करने का प्रयास किया था। छात्र के अपरहण होते ही एक युवक ने 100 नंबर पर पुलिस को फोन पर सूचना दी । हरकत में आए यूपी 100 के पुलिसकर्मियों ने नाकेबंदी कर दी। कार सवार अपहरणकर्ता खुद को पुलिस से घिरा देखकर छात्र को एक चौराहे के पास फेंक कर भाग गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्र को स्कूल पहुंचा कर परिजनों को सूचना दी। शहर में पुलिस की इस बहादुरी की तारीफ जोरों से हो रही है।

 क्या था मामला

क्या था मामला

शहर कोतवाली क्षेत्र के इंदिरा नगर मोहल्ले के रहने वाले शरद कुमार का पुत्र अर्पित एसजे एस पब्लिक स्कूल में कक्षा 10 का छात्र है। गुरुवार को स्कूल में छुट्टी होने के बाद छात्र साइकिल से घर जा रहा था। इसी बीच एक कार संख्या यूपी 33 एके 4575 के युवकों ने छात्र का अपहरण कर लिया। छात्र के अपरहण होते ही एक युवक ने शोरगुल सुनकर आनन फानन में 100 नंबर पर सूचना दी सूचना। सूचना मिलते ही हरकत में आई यूपी 100 की पुलिस ने छात्र को बचाने के लिए शहर में नाकेबंदी कर दी। कार सवार अपहरणकर्ताओं ने शहर में से अपने को घिरा देखकर अपहरण किया हुए छात्र को अर्पित को अस्पताल चौराहे पर फेंक कर भाग निकले। मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्र को बरामद कर स्कूल भेजकर परिजनों को सूचना दी।

 एसपी सिव हरी मीणा की प्रसंशा

एसपी सिव हरी मीणा की प्रसंशा

घटना के तुरंत बाद पुलिस अधिझक शिव हरी मीणा ने पुलिस लाइन के सभागार में अपराध समीक्षा की बैठक की। एसपी ने बैठक में लापरवाह थानेदारों को सतर्क रहने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि अगर लापरवाही मिली तो तत्काल कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लंबित पड़ी विवेचनाओं की भी समीक्षा की। बाद में उन्होंने थानों से आ रही शिकायतों को गंभीरता से निपटाने के निर्देश दिए। साथ ही गरीबों को सही न्याय मिल सके इसके लिए विशेष तौर पर पुलिस को निरदेश दिए।

जानकारी देने वाला युवक सम्मानित

जानकारी देने वाला युवक सम्मानित

रायबरेली कार सवार अपहरणकर्ता जब छात्र का अपहरण करके भाग रहे थे तभी एक साहसी युवक ने तत्काल 100 नंबर पर फोन करके सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस ने नाकेबंदी कर के छात्र को अपरहणकर्ता के चंगुल से छुड़ाया। एक युवक के साहस से एक छात्र को बरामद कर लिया गया है। ऐसे साहसी कार्य पर एसपी शिव हरी मीणा ने फोन करने वाले युवक को दफ्तर में बुलाकर सम्मानित किया।

एसपी ने पुलिसकर्मियों की सराहना

एसपी ने पुलिसकर्मियों की सराहना

100 नंबर पर सूचना मिलते ही हरकत में आए यूपी 100 के पुलिस कर्मियों ने तत्परता दिखाते हुए छात्र को बरामद करने का प्रयास किया। पुलिस को देखते ही अपहरणकर्ता छात्र को छोड़ कर भाग गए। एसपी ने साहसी कार्य करने वाले और अपनी जिम्मेदारी को निभाने वाले पुलिसकर्मियों को का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें सम्मानित किया।

ये भी देखें- पहले महिला ने मांगी लिफ्ट फिर कपड़े उतार कर बनवाई खुद की गंदी वीडियो क्लिप, लेकिन क्यों...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
police did an Appreciable work in Raebareli
Please Wait while comments are loading...