• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मिशन यूपी 2022: अयोध्या में आयोजित होने वाले 'दीपोत्सव' का उद्घाटन पीएम मोदी करेंगे

|
Google Oneindia News

अयोध्या, 08 सितंबर। अगले साल उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव पर नजर रखते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी इस साल अयोध्या में 10 दिवसीय दीपावली समारोह का उद्घाटन करेंगे। चकाचौंध भरे 'दीपोत्सव' का उद्घाटन आमतौर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किया जाता रहा है। मुख्यमंत्री के मौजूदा कार्यकाल में ये आखिरी दीपोत्‍सव होगा।

    Diwali पर Ayodhya जाएंगे PM Modi, special Ramlila और दीपोत्सव में होंगे शामिल | वनइंडिया हिंदी
    pm

    पीएम मोदी 3 नवंबर को मेगा इवेंट का उद्घाटन कर सकते हैं, जिसके लिए अयोध्या विकास प्राधिकरण ने पहले से ही तैयारी शुरू कर दी है, जहां 6.5 लाख दीयों का एक नया गिनीज रिकॉर्ड जलाया जाएगा।

    अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह ने प्रधान मंत्री की यात्रा की पुष्टि किए बिना कहा।"हम भाग्यशाली होंगे कि पीएम फिर से अयोध्या में होंगे। प्रसिद्ध बॉलीवुड कला डिजाइनर नितिन चंद्रकांत देसर के दीपोत्सव सेट को डिजाइन करने के प्रस्ताव को राज्य सरकार को मंजूरी के लिए भेज दिया गया है। जल्द ही एक निर्णय लिया जाएगा, "

    राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने 29 अगस्त को पवित्र शहर अयोध्या का दौरा किया था जहां भगवान राम के लिए एक शानदार मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। राष्ट्रपति कोविंद ने एक रामायण सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए कहा राम के बिना अयोध्या अयोध्या नहीं है। अयोध्या वहीं है जहां राम हैं। भगवान राम इस शहर में स्थायी रूप से निवास करते हैं, और इसलिए सही मायने में, यह स्थान अयोध्या है।

    लखनऊ में 5 अक्‍टूबर तक बढ़ाई गई धारा 144, किसान आंदोलन को देखते हुए प्रशासन सतर्कलखनऊ में 5 अक्‍टूबर तक बढ़ाई गई धारा 144, किसान आंदोलन को देखते हुए प्रशासन सतर्क

    उनके नाम का उल्लेख करते हुए राष्ट्रपति ने कहा, "मुझे लगता है कि जब मेरे परिवार के सदस्यों ने मेरा नाम लिया, तो उनमें राम कथा और भगवान राम के प्रति सम्मान और स्नेह की भावना थी, जो आम जनता में देखी जाती है।अयोध्या का शाब्दिक अर्थ वह है जिसके साथ युद्ध करना असंभव है। रघुवंशी राजाओं रघु, दिलीप, अज, दशरथ और राम के साहस और शक्ति के कारण उनकी राजधानी को अजेय माना जाता था। इसलिए, इस शहर का नाम 'अयोध्या' हमेशा प्रासंगिक रहेगा।

    English summary
    PM Modi to inaugurate 'Deepotsav' to be held in Ayodhya
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X