• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी पुलिस के नए DGP का आज हो सकता है ऐलान, मुकुल गोयल का नाम सबसे आगे

|
Google Oneindia News

लखनऊ, जून 30: उत्तर प्रदेश के मौजूदा डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी आज यानी 30 जून को रिटायर हो रहे हैं। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये खड़ा हो गया है कि उत्तर प्रदेश का अगला डीजीपी कौन?। हालांकि, अगले डीजीपी को लेकर तस्वीर साफ हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यूपी के अगले डीजीपी मुकुल गोयल हो सकते हैं। मुकुल गोयल 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी है और डीजीपी की रेस में उनका नाम सबसे आगे है।

Mukul Goyal may be next DGP of Uttar Pradesh

संघ लोक आयोग ने तीन सीनियर आईपीएस अधिकारियों के नाम तय कर यूपी सरकार को भेज दिए थे। वरिष्ठता के क्रम में पहले नंबर पर 1986 बैच के आईपीएस नासिर कमाल है जो केंद्र में एनआइसीएसएफ में डीजी हैं। दूसरे नंबर पर 1987 बैच के आईपीएस मुकुल गोयल हैं जो बीएसएफ में एडीजी के पद पर तैनात हैं। तीसरे नंबर पर 1987 बैच के ही आरपी सिंह हैं, जो डीजी ईओडब्ल्यू के पद पर हैं।

मुकुल गोयल हो सकते है यूपी के नए डीजीपी
1987 बैच के आईपीएस मुकुल गोयल प्रदेश के अगले डीजीपी हो सकते हैं। मंगलवार 29 जून को डीजीपी पद के दो प्रबल दावेदार मुकुल गोयल और आरपी सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है। मुकुल गोयल के सीएम से मुलाकात के बाद कयासों का बाजार गर्म हो गया है। माना जा रहा है कि आज उनके नाम का ऐलान किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें:- सोने और हीरों के गहनों से लदी दुल्हन का वीडियो हुआ था वायरल, अब पुलिस और आयकर विभाग के रडार परये भी पढ़ें:- सोने और हीरों के गहनों से लदी दुल्हन का वीडियो हुआ था वायरल, अब पुलिस और आयकर विभाग के रडार पर

इन पदों पर रह चुके हैं मुकुल गोयल
मुकुल गोयल मूल रूप से यूपी के मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं। गोयल आईआईटी दिल्ली से बीटेक हैं और एमबीए भी हैं। यूपी के अपने कार्यकाल में आजमगढ़ के एसपी और वाराणसी, गोरखपुर, सहरानपुर, मेरठ जिलों के एसएसपी रह चुके हैं। मुकुल गोयल कानपुर, आगरा, बरेली रेंज के डीआईजी और बरेली जोन के आईजी भी रह चुके हैं। इसके अलावा मुकुल गोयल केंद्र में आईटीबीपी, बीएसएफ, एनडीआरएफ में भी काम कर चुके हैं। यूपी में एडीजी रेलवे, सीबीसीआईडी और अखिलेश यादव की सरकार में यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर भी रह चुके हैं।

English summary
Mukul Goyal may be next DGP of Uttar Pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X