सांसद वरुण गांधी ने गरीबों को दिवाली पर सैलरी से दिए ये गिफ्ट

Subscribe to Oneindia Hindi

सुल्तानपुर। दिवाली से दो दिन पहले बीजेपी नेता और सुल्तानपुर के सांसद वरुण गांधी ने अपनी सैलरी से 100 लोगों को गिफ्ट दिए। शहर के तिकोनिया पार्क में आयोजित इस प्रोग्राम में लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारी राजनीति का मकसद सत्ता नहीं, बल्कि समाज की सेवा करना है।

70 गरीबों को रिक्शा ट्रॉली

70 गरीबों को रिक्शा ट्रॉली

एक दिवसीय कार्यक्रम में शहर के तिकोनिया पार्क में आयोजित दीपावली मिलन समारोह में सांसद वरुण गांधी ने लोगों को दीपावली की बधाई दी। इसके बाद उन्होंने संसदीय क्षेत्र के 70 गरीब जो कि सेप्टिक टैंक साफ करने का काम करते हैं, उन्हें अपने हाथों से रिक्शा ट्रॉली भेंट किया। इसके अलावा उन्होंने 30 गरीब व निर्धन महिलाओं को साड़ियां और सिलाई मशीन भेंट की। वहीं कार्यक्रम में पहुंचे लोगों और कार्यकर्ताओं को वरुण गांधी ने दीपावली के मौके पर मिठाइयां भी दीं।

वरुण गांधी ने और क्या कहा

वरुण गांधी ने और क्या कहा

वहीं वरुण ने कहा कि हम चाहते हैं कि केवल गरीबों के घरों में दीपावली के ही दिन उजाला न हो, बल्कि हमारी मुहिम है कि उनका घर रोज उजाले से जगमगाता रहे। इसके लिए हर संभव वो प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाज में उपेक्षित वो वर्ग जो दूसरों की गंदगी साफ करते हैं इन सब को मुख्यधारा से जोड़कर इनका विकास जरूरी है। उन्होंने कहा कि सुल्तानपुर को वह ऐसा जिला बनाएंगे, जहां का कोई व्यक्ति अपने हाथ से मैला नहीं उठाएगा।

पहले भी अपनी सैलरी से 28 गरीबों को दे चुके हैं मकान

पहले भी अपनी सैलरी से 28 गरीबों को दे चुके हैं मकान

आपको बता दें कि सांसद वरुण गांधी देश के ऐसे पहले सांसद हैं जिन्होंने पिछले साल नवम्बर महीने में 28 गरीबों को एक-एक घर गिफ्ट किया था। जिसकी कीमत एक-एक लाख रुपए आंकी गई थी। अब उन्होंने गरीबों को दीपावली पर गिफ्ट देकर कहा है कि वो गरीबों के लिए हर साल 5 हजार घर बनवाएंगे। गरीबों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए स्वरोजगार का प्रशिक्षण दिलाएंगे।

Read Also: VIDEO: मथुरा में बेसहारा महिलाओं के जीवन में कैसे आएगी रोशनी?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
MP Varun Gandhi gave diwali gift to poor in Sultanpur, Uttar Pradesh.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.