• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

लगातार हादसों का शिकार हो रहा MiG-21, वरुण गांधी ने पूछा- आखिर कब हटेगा यह 'उड़ता ताबूत'

Google Oneindia News

लखनऊ, 29 जुलाई: भारतीय सेना का लड़ाकू विमान मिग-21 गुरुवार देर शाम राजस्थान के बाड़मेर जिले में क्रैश हो गए। मिग-21 विमान क्रेश होने के बाद फिर से चर्चाओं में आ गया है। मिग-21 विमान के दुर्घटना ग्रस्त होने पर भारतीय जनता पार्टी के नेता और पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी ने सवाल पूछा है। वरुण गांधी ने पूछा, 'आखिर यह 'उड़ता ताबूत' कब हमारे बेड़े से हटेगा?'

MP Varun Gandhi asked question to BJP govt on MiG-21 crash

पीलीभीत सांसद वरुण गांधी ने शुक्रवार 29 जुलाई को अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए मिग-21 विमान की तस्वीरे ट्वीट की है। साथ ही वरुण गांधी ने लिखा, 'कल बाड़मेर में हुई घटना से पूरा देश स्तब्ध व शोकाकुल है! कुछ वर्षों से MiG-21 लगातार हादसों का शिकार हो रहा है। यह अकेला लगभग 200 पायलटों की जान ले चुका है। आखिर यह 'उड़ता ताबूत' कब हमारे बेड़े से हटेगा? देश की संसद को सोचना होगा, क्या हम अपने बच्चों को यह विमान उड़ाने देंगे?'

राजस्थान के बाड़मेर में क्रैश हुआ था मिग-21
बता दें कि गुरुवार 28 जुलाई की रात को भारतीय वायु सेना का लड़ाकू विमान मिग-21 राजस्थान के बाड़मेर जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास क्रैश हो गया था। इस हादसे में दो पायलटों की मौत हुई थी। लड़ाकू विमान के क्रैश होने से गांव में रात को अफरा तफरी मच गई थी। जिला प्रशासन भी मौके पर पहुंचा। यह भी बात सामने आ रही है कि विमान क्रैश होने पर आधा मलबा करीब आधा किलोमीटर दूर में गिरा है।

हादसे की तस्वीरे दिल दहला देने वाली
दुर्घटनाग्रस्त हुए मिग 21 की तस्वीरे बेहद ही दहलाने वाली है। मिग के दोनों पायलटों के शव और विमान का मलवा काफी दूरी तक फैला हुआ है। सामने आई तस्वीरें में दिख रहा है कि, पायलटों के शरीर के कई टुकड़े हो गई। यहां तक पायलट का सिर तक धड़ से अलग हो गया। वहीं, इस विमान हादसे को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी से बात की है। वायुसेना प्रमुख ने बताया कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है।

ये भी पढ़ें:- बेरोजगारी के मुद्दे पर Varun Gandhi ने अपनी ही सरकार को घेरा, पूछा- कौन है जिम्मेदार?ये भी पढ़ें:- बेरोजगारी के मुद्दे पर Varun Gandhi ने अपनी ही सरकार को घेरा, पूछा- कौन है जिम्मेदार?

भारतीय वायुसेना के बेड़े में 1960 में शामिल हुआ था मिग-21
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिग-21 लड़ाकू विमान भारतीय वायुसेना के बेड़े में 1960 के दशक की शुरुआत में शामिल हुए थे। 62 साल में अब तक इन विमान से करीब 200 दुर्घटनाएं हो चुकी हैं।

Comments
English summary
MP Varun Gandhi asked question to BJP govt on MiG-21 crash
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X