• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी में लौटे लाखों श्रमिकों को काम देने के लिए आयोग के गठन की घोषणा

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश लौटे लाखों श्रमिकों को काम देने की योजना के सिलसिले में सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए माइग्रेशन कमीशन के गठन की घोषणा की है। इस बारे में सरकार ने बताया है कि श्रमिकों के बारे में उपलब्ध सूचनाओं के आधार पर उनको रोजगार देने के लिए एक आयोग बनाया जाएगा।

Migration commission in UP to give work to migrants

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि ट्रेन व बसों से अब तक प्रदेश में 24 लाख से ज्यादा लोग अन्य राज्यों से आ चुके हैं। इन लोगों को काम देने की व्यवस्था करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कामगार/श्रमिक (सेवायोजन एवं रोजगार) कल्याण आयोग के नाम से माइग्रेशन कमीशन के गठन की घोषणा की है। जो भी कामगार बाहर से लौटे हैं उनके बारे में जानकारी को सूचीबद्ध करने का काम राजस्व विभाग कर रहा है।

अवनीश अवस्थी ने बताया कि कामगारों के बारे में विवरण की लिस्टिंग का काम जिलाधिकारी की निगरानी में चल रहा है। यह काम पूरा होना बहुत महत्वपूर्ण है। कामगार/श्रमिक (सेवायोजन एवं रोजगार) कल्याण आयोग के गठन के बाद कामगारों के नियोजन के लिए बहुत सारे काम शुरू होंगे। अवनीश अवस्थी ने जानकारी दी कि सीएम योगी ने रविवार को कोविड मरीजों के उपचार में लगे अस्पतालों के कामकाज की समीक्षा की है। वहां इमरजेंसी सेवाओं के निरीक्षण के लिए मुख्यमंत्री खुद जाएंगे।

Migration commission in UP to give work to migrants

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के बारे में ताजा अपडेट देते हुए प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया है कि पिछले 24 घंटे में 273 नए मरीजों का पता चला है। प्रदेश में फिलहाल 2606 मरीजों में यह वायरस सक्रिय है। 3581 मरीज कोरोना के संक्रमण से मुक्त होकर घर जा चुके हैं। इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 165 हो गई है। आइसोलेशन वार्ड में 2711 मरीजों का इलाज चल रहा है।

VIDEO: कोरोना वॉरियर मां को याद करते वर्दी में हाथ डालकर खुद को दुलारता है बच्चा, देखकर हो जाएंगे रुआंसे

4000 Migrants Workers Gathered At Palace Grounds In Bengaluru For Registration

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Migration commission in UP to give work to migrants
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X