मेरठ: बीएसपी की मेयर ने आते ही लिया बड़ा फैसला, निगम की बैठकों में नहीं होगा 'वंदे मातरम्' का गान

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। यूपी के मेरठ में नई मेयर सुनीता वर्मा ने पदभार संभालते ही बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने बीजेपी के पूर्व मेयर के उस फैसले को पलट दिया है जिसमें नगर निगम बोर्ड की बैठकों में राष्ट्रगीत 'वंदे मातरम्' का गान करना अनिवार्य कर दिया था। मार्च 2017 में मेरठ के तत्कालीन मेयर हरिकांत अहलूवालिया के समक्ष राष्ट्रगीत के गान को अनिवार्य करने का प्रस्ताव रखा गया था, जिसे ध्वनि मत से पारित कर दिया गया। हालांकि मेरठ की नई मेयर सुनीता वर्मा ने आते ही इस फैसले को वापस ले लिया है।

BSP mayor revokes BJP ‘Vande Mataram’ order

निकाय चुनाव में निर्वाचित हुई बीएसपी की मेयर सुनीता वर्मा ने साफ कर दिया कि नगर निगम बोर्ड की बैठक में राष्ट्रगीत वंदे मातरम् का गान नहीं कराया जाएगा, हालांकि बैठक में राष्ट्रगान की परंपरा को पहले की तरह ही निभाया जाता रहेगा। बता दें कि नगर निगम बोर्ड बैठक में राष्ट्रगीत वंदे मातरम् के गान को लेकर मुस्लिम पार्षदों ने सवाल उठाए थे। इस संबंध में बीजेपी के पार्षदों और बीएसपी, समाजवादी पार्टी समेत दूसरे दलों के मुस्लिम पार्षदों में कई बार टकराव की बातें सामने आई थीं। हालांकि मार्च 2017 में बीजेपी के मेयर हरिकांत अहलूवालिया ने वंदे मातरम् का गान अनिवार्य करते हुए ऐसा नहीं करने वाले पार्षदों की सदस्यता खत्म करने की चेतावनी दी थी।

बता दें कि मेरठ नगर निगम में पिछले कई साल से बीजेपी का ही कब्जा था, हालांकि इस बार हुए निकाय चुनाव में मेयर की सीट बीएसपी के खाते में गई है। सुनीता वर्मा ने इस बार मेयर पद पर जीत दर्ज की है। उन्होंने आते ही सबसे पहले यही फैसला लिया और नगर निगम बोर्ड की बैठक में वंदे मातरम् गाने पर रोक लगा दी है। हालांकि मेरठ की मेयर के इस फैसले पर बीजेपी ने सवाल उठाए हैं। इसी के साथ इस मामले में एक बार फिर से सियासत गरमाने लगी है।

इसे भी पढ़ें:- एक के बाद एक सही निकल रही हैं पाक पर की गईं भारतीय ज्योतिषी की भविष्यवाणी, दहशत में ISI

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
merrut BSP mayor revokes BJP ‘Vande Mataram’ order.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.