VIDEO: मथुरा के राधारानी मंदिर में दो साधुओं के बीच खूब चले लात घूंसे

Posted By: Prashant
Subscribe to Oneindia Hindi

मथुरा। मथुरा के बरसाना में स्थित विश्व प्रसिद्ध राधा रानी मंदिर में उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया, जब दो साधू मंदिर में भगवान के विग्रह के ठीक सामने ही आपस में भिड़ गए। पहले तू-तू मैं-मैं हुई उसके बाद बात हाथापाई तक पहुंच गई। फिर दोनों के बीच जमकर चले डंडे।

Mathura two monk fight with each other Radha rani temple

दर्शन के वक्त दूर दराज से आए आम श्रद्धालुओं के सामने साधुओं के बीच हुए इस घमासान को देखकर हर कोई हैरान था। दरअसल आज दर्शन के वक्त मंदिर में भगवान के सामने छप्पन भोग सजाए जा रहे थे और दो साधू बाल कृष्ण दास और संजय दास दोनों छप्पन भोग से भरे डलिया राधारानी के विग्रह के सामने लगा रहे थे। तभी अचानक दोनों के बीच किसी बात को लेकर वाद विवाद हुआ और उसके बाद लात घूंसे चलने लगे। बात इतने से नहीं रुकी तो फिर तो दोनों ने एक दूसरे पर दनादन डंडे बरसाने शुरू कर दिए।

मंदिर में दर्शन कर रहे श्रद्धालु होने दोनों साधुओं को इस प्रकार लड़ते देख बीच-बचाव करने का भी प्रयास किया। मगर काफी देर तक वह दोनों आपस में झगड़ते रहे। मंदिर में इस तरह हो रही मारपीट और झगड़े के दौरान मंदिर का पुजारी एक बार तो घबरा गया और उन्होंने बमुश्किल भगवान के विग्रह को गिरने से बचाया। दोनों साधुओं के बीच हुई मारपीट मंदिर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। इधर मन्दिर प्रबन्धकों ने साधुओं के झगड़े की सूचना तत्काल पुलिस को दी और दोनों साधुओं को पुलिस के हवाले कर दिया। मंदिर के संचालक ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी पुलिस को दी और कहा कि आज भगवान की कृपा से राधारानी का विग्रह इस झगड़े में गिरने से बच गया, वरना वह विग्रह खंडित हो सकता था।

ये भी पढ़ें- VIDEO: एक साथ एक ही समय पर दोनों हाथों से उल्टा लिखती ये लड़की, टैलेंट देख रह जाएंगे दंग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mathura two monk fight with each other Radha Rani temple
Please Wait while comments are loading...