India
  • search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

IAS Indra Vikram Singh: ‘DM हो तो ऐसा’, अलीगढ़ जिलाधिकारी की सादगी के कायल हुए लोग

|
Google Oneindia News

अलीगढ़, 5 अगस्त 2022। अलीगढ़ के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह अपने काम और बेबाक अंदाज़ के लिए हमशे सुर्खियों में रहते हैं। उनकी सादगी और काम करने के अंदाज़ के लोग क़ायल हैं। आज अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटि में होनहार छात्रों को तकनीकि तालीम से जोड़ने के लिए मुफ्त टैबलेट बांटे गए। शुक्रवार को एएमयू के पॉलीटेक्निक हॉल में हुए फ्री टैबलेट वितरण के आयोजन में एएमयू के वीसी प्रोफेसर तारीक मंसूर और अलीगढ़ डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने शिरकत की। उन्होंने यूपी फ्री टैबलेट स्मार्टफोन योजना 2022 के तहत में जिले के होनहार छात्रों को टैबले दिए।

बच्चों ने कहा हम भी बनेंगे डीएम

बच्चों ने कहा हम भी बनेंगे डीएम

फ्री टैबलेट स्मार्टफोन योजना के तहत 2200 विद्यार्थियों को टैबलेट दिया। टैबलेट मिलने के बाद छात्रों में खुशी की लहर देखने को मिली। वहीं विद्यार्थियों ने कहा वह भी जिलाधिकारी बनकर देश की सेवा करेंगे। दौरान इंटरमीडिएट, ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के छात्रों ने शिरकत की। आयोजन के मौक़े पर अलीगढ़ डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि मौजूदा वक़्त में युवाओं को बेहतर अवसर मिल रहा है। पैरेंट्स के साथ-साथ सरकार भी बच्चों की पढ़ाई का पूरा खयाल रख रही है।

दफ़्तरों का किया औचक निरीक्षण

दफ़्तरों का किया औचक निरीक्षण

अलीगढ़ के ज़िलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह अपनी सादगी के साथ काम करने के लिए भी अकसर चर्चा में रहते हैं। हाल ही में उन्हें सरकारी दफ़्तरों का औचक निरीक्षण किया था। औचक निरीक्षण के दौरान उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी और डाक कार्यालय में अव्यवस्था देखी। वहीं उन्होंने कार्यालयों में साफ-सफाई रखने के साथ ही पत्रावलियों, अभिलेखों को सही ढंग से रखने के कड़े निर्देश दिए। एक शब्दों में कहा जाए तो औचक निरीक्षण में जहां भी अनियमितता दिखी उसे सुधारने का निर्देश देते हुए 13 अगस्त तक का अल्टीमेटम दिया। उन्होंने कहा कि फिर कार्यालयों का निरीक्षण होगा।

अलीगढ़ DM की सादगी के कायल हुए लोग

अलीगढ़ DM की सादगी के कायल हुए लोग

यह तो हुई उनके कार्यशैली की बात अब उनकी सादगी की खबर पढ़ लीजिए। कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर अलीगढ़ डीएम की एक तस्वीर खूब वायरल हुई थी। जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह की वह तस्वीर जिसने भी देखी तारीफ़े करते नहीं थका। दरअसल अलीगढ़ डीएम के पास एक फरियादी पहुंचा था जिसके दोनों पैर सेप्टिक वजह से बेकार हो गए थे। उसे इलाज के लिए पैसे की ज़रूरत थी। इंद्र विक्रम कुमार ने वा सिर्फ़ उनकी मदद की बल्की उनके पास बैठकर उनकी सारी परेशानी सुनी। यह खबर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई पूरे देश में जिलाधिकारी की सादगी के लोग कायल हो गए।

ज़मीन में बैठकर सुनी दिव्यांग की फरियाद

ज़मीन में बैठकर सुनी दिव्यांग की फरियाद

अलीगढ़ के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह अपने दफ़्तर में बैठे थे, उन्हें यह पता चला कि दोनो पैर से अपंग व्यक्ति उनके कार्यालय में अपनी फरियाद लेकर आया है। वह तुरंत अपने दफ़्तर से बाहर निकल कर उस व्यक्ति से मिलने पहुंच गए। दिव्यांग व्यक्ति के पास नीचे बैठकर उसकी फरियाद सुनी। दिव्यांग अमरेंद्र सिंह ने डीएम को बताया कि काफी वक़्त से पैर में जख्म है जिसके इलाज कराने में वह असमर्थ है। इतना सुनते ही तुरंत डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने. रेड क्रॉस सोसाइटी से इलाज के लिए 13 हज़ार रुपए की मदद की। इसके साथ ही इलाज के लिए हर मुमकिन मदद का भी आश्वासन दिया। उनकी यह सादगी देख लोगों ने कहा कि ज़िलाधिकारी हो तो ऐसा।

ये भी पढ़ें: बिहार: पिता पोस्टऑफिस में कर्मचारी और मां स्वास्थ्य विभाग में ANM, बेटा बना BPSC टॉपर

Comments
English summary
IAS Indra Vikram Singh, aligarh DM latest news update in hindi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X