डीएम की डांट के बाद हुई डॉक्टर की मौत, मरीजों पर आई आफत

Subscribe to Oneindia Hindi

प्रतापगढ़। यूपी के प्रतापगढ़ में तैनात एसीएमओ डा. अशोक कुमार की मौत के बाद जिले में डाक्टर हड़ताल पर चले गये हैं। जिला अस्पताल की ओपीडी मे ताला बंदी कर दी गई। मालूम हो कि रविवार इन्द्रधनुष कार्यक्रम के दौरान डॉक्टर अशोक को डीएम ने जमकर फटकार लगाई थी जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ गयी और उनका निधन हो गया।

Doctor died after DM rebuked him in Pratapgarh

घटना के बाद साथी डाक्टरों ने डीएम व सीएमओ पर आरोप लगाते हुये कार्रवाई की मांग की। साथ ही शासन से जांच करने के लिये आवाज उठाई। लेकिन कोई सुनवाई न होने पर डाक्टरों ने कामकाज ठप कर दिया है। सरकारी अस्पताल में मरीजों की भीड़ लगी रही। लेकिन कोई मरीजों का इलाज करने वाला नहीं रहा। जिससे अस्पताल पहुंचने वाले मरीजों को खासी मुसीबत उठानी पड़ रही है।

Doctor died after DM rebuked him in Pratapgarh

हड़कंप की है स्थिति
साथी को न्याय दिलाने के लिये आंदोलनरत डॉक्टरो ने प्रतापगढ़ जिला समेत जिले भर के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर भी काम नहीं किया। जगह-जगह प्रदर्शन भी हुआ और डॉक्टरों ने एसीएमओ की मौत का जिम्मेदार डीएम एवं सीएमओ को ठहराया।

अस्पतालों में मरीज न देखे जाने से पूरे जिले में हड़कंप की स्थिति है। मामले में बीच का रास्ता निकलने के लिये शासन की टीम डॉक्टरों से वार्ता कर सकती है। डाक्टरों के साथ फार्मासिस्ट व अन्य स्वास्थ्य कर्मचारियों ने भी हड़ताल को अपना समर्थन दे दिया है जिससे अस्पतालों में व्यापक पैमाने पर असर दिख रहा है।

Read Also: अमेठी: अमित शाह दे रहे थे भाषण, सामने लग रहे थे योगी के खिलाफ नारे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Doctor died after DM rebuked him in Pratapgarh.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.