सपा के साथ गठबंधन की तैयारी में जुटी कांग्रेस, विधायकों ने की राहुल से मुलाकात

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। सपा में कलह के बाद जिस तरह से शिवपाल यादव ने सांप्रदायिक ताकतों से लड़ने के लिए एक साथ आने को कहा और आरएलडी के साथ गठबंधन का इशारा दिया उसके बाद कांग्रेस के 17 विधायकों ने राहुल गांधी को इस बात का संदेश दिया है कि कांग्रेस को आगामी चुनाव से पहले सांप्रदायिक ताकतों से लड़ने के लिए गठबंधन के लिए आगे आना चाहिए।

Congress is all set to with an alliance with Samjawadi Party ahead of 2017 polls. Congress MLA met Rahul Gandhi to convince him for latter. कांग्रेस समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन की तैयारियों में जुटी, तमाम कांग्रेस विधायकों ने राहुल गांधी से की मुलाकात, गठबंधन के लिए राहुल गांधी के सामने रखी अपनी राय

शिवपाल को दरकिनार कर अखिलेश ने शुरू किया प्रचार, कहा- काम बोलता है

कांग्रेस विधायक प्रदीप माथुर ने कहा कि हममे से कई लोगों ने चुनाव से पहले सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ गठबंधन की इच्छा जाहिर की है। राहुल गांधी ने हमारी बातों को सुनने के बाद कहा कि आपके विचारों को प्राथमिकता दी जाएगी।

पार्टी के और विधायक ने बताया कि हमने अपनी राय रख दी है लेकिन इसपर फैसला हाई कमान को लेना है। बसपा किसी भी गठबंधन के साफ इनकार कर रही है ऐसे में आरएलडी और सपा ही हमारे पास विकल्प है।

पीएम के बयान सपा-बसपा मिले हैं पर भड़कीं मायावती, बोलीं अपने गिरेबान में झांके

सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी ने सभी विधायकों से अलग अलग मुलाकात की और इसके बाद सबको एक साथ संबोधित किया। राहुल गांधी ने इस दौरान अपनी किसान यात्रा का प्रभाव भी इन लोगों से जानने की कोशिश की।

पिछले कुछ महीनों में 29 कांग्रेस विधायकों में से 9 कांग्रेस विधायकों ने पार्टी को छोड़ दिया है। जिसमें सबसे बड़ा झटका पार्टी को रीता बहुगुणा के रूप में मिला है। रीता ने कांग्रेस को छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया है।

सूत्रों की मानें तो दिल्ली में राहुल गांधी के साथ हुई बैठक में यूपी प्रभारी गुलाम नबी आजाद, प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर भी मौजूद थे, इन लोगों ने भी विधायकों को संबोधित किया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress is all set to with an alliance with Samjawadi Party ahead of 2017 polls. Congress MLA met Rahul Gandhi to convince him for latter.
Please Wait while comments are loading...