VIDEO: करवा चौथ का व्रत रखकर पत्नी ने गजब का प्रॉमिस ले लिया, रात को ही पति ने पहनकर दिखाया

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

आगरा। यूं तो करवा चौथ की विशेष पूजा सब जगह एक जैसी है लेकिन आगरा में एक जगह करवा चौथ का त्योहार कुछ अलग ही अंदाज में मनाया गया। करवा चौथ का व्रत रखने वाली सुहागिनों ने चांद का दीदार करने के बाद पतियों की आरती उतार उन्हें हेलमेट पहना अपना व्रत तोड़ा और उनसे ये वादा भी लिया की जब भी वो बाइक पर घर से बाहर जाएंगे तो हेलमेट पहनकर ही जाएंगे। देश के कई हिस्सों में 8 बजकर 10 मिनट पर चांद दिखा। करवा चौथ का व्रत कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि में किया जाता है। महिलाएं पति के मंगल और दीघार्यु की कामना के लिए निर्जला व्रत रखती हैं। चंद्रमा को अर्घ्य देकर व्रत पूरा माना जाता है लेकिन आगरा में सुहागिनों ने करवा चौथ का त्योहार अलग ही अंदाज में मनाया। समाज को एक सकारात्मक संदेश भी दिया।

करवा चौथ पर महिलाओं का अपने पति की लंबी आयु के लिए हेलमेट देना ये आपको थोड़ा अटपटा जरूर लगा होगा लेकिन हेलमेट से उनके पति दुर्घटना में सुरक्षित बच सकते हैं। इस पहल की शुरुआत आगरा से कुछ सुहागिनों ने अपने पतियों को हेलमेट पहनाकर की। सुहागिनों ने बकायदा अपने सुहाग की आरती उतार अपने हाथों से उन्हें हेलमेट पहनाएं थे। आगरा के लिए ये पहल और मायने रखती है क्योंकि यहां पर प्रदेश में सबसे अधिक सड़क दुर्घटनाएं होती हैं। साल 2015 में सड़क दुर्घटना में आगरा उत्तर प्रदेश का दूसरा शहर बन गया था।

हेलमेट ना पहने के कारण दुर्घटना ग्रस्त होने वालों की संख्या आगरा में खूब थी। कानपुर शहर पहले नंबर पर था। कानपुर शहर में 625 तो आगरा में 498 मौतें सड़क दुर्घटना में हुई थी। करवा चौथ पर सुहागिनों द्वारा अपने सुहागों को हेलमेट देने की पहल को सही पहल बताया है। आगरा के बोदला निवासी प्रदीप अग्रवाल ने बताया कि ना केवल एक एक्सीडेंट से एक व्यक्ति की मौत होती बल्कि पूरा परिवार उजड़ जाता है इसलिए आप जब भी बाइट से सड़क पर निकलें तो हेलमेट जरूर लगाएं।

Read more: सेक्स पावर बढ़ाने वाली इंटरनेशनल लेवल की दवाएं बनाते हैं इन्हें पकड़कर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
By Karva Chauth fast wife win this husband unique promise

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.