एक बार फिर रिश्ते शर्मसार, पहले गला दबाया फिर पेट्रोल छिड़क कर जला दिया

Posted By: Prashant
Subscribe to Oneindia Hindi

हरदोई। उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में आज फिर खून के रिश्तों को तार-तार कर दिया गया। दो हत्यारे भाइयों ने महज कुछ बीघा जमीन के लिए अपने सगे भाई को मौत के घात उतार दिया। भाई ने पहले गला दबाया फिर हत्या के बाद शव को पेट्रोल छिड़कर कर जला दिया। अपना कुकर्म छिपाने के लिए भाईयों ने शव को जंगल मे फेक दिया। मामले की जानकारी मिलने के बाद जब पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू की। इसके बाद जो सच निकलकर सामने आया वो बेहद चौंकाने वाला था।

Brother killed his real brother for a some of the land

हरदोई के पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्रा ने पुलिस लाइन स्थित सभागार में संडीला हत्याकाण्ड के मामले का खुलासा करते हुए बताया, कि लगभग दो सप्ताह पूर्व सण्डीला कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत एक बाग में एक अज्ञात शव पड़ा मिला था। जिसकी दर्दनाक रूप से हत्या कर उसके शव की पहचान मिटाने के लिए उस पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी गई थी। जिसके बाद सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी थी।

मृतक की पहचान सण्डीला कोतवाली क्षेत्र के डोगवा गाँव निवासी आशाराम जे रूप में हुई। जब पुलिस ने गहन जांच पड़ताल शुरू की तो पता चला कि आशाराम अपने हिस्से की जमीन बेचना चाहता था। जिस बात को लेकर उसके सगे भाई संतराम और मंशाराम विरोध कर रहे थे। मौका पाकर उसके भाइयो ने पहले उसको शराब पिलाकर उसको नशे में कर दिया और फिर उसके बाद गला दबाकर हत्या कर दी। इतना ही नहीं जल्लाद भाइयों ने अपने भाई के शव की पहचान मिटाने के लिये उसके शव पर पेट्रोल छिड़ककर आग भी लगा दी थी।

उसके शव को गाँव से दूर एक जंगल मे फेक आये थे। जब लोगों ने शव को पड़ा हुआ देखा तो सूचना पुलिस को दी। पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि मृतक के हिस्से में करीब डेढ़ बीघा ही जमीन थी। पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा कर हत्यारों के पास से मृतक के कपड़े और अन्य चीज़े भी बरामद की है। मृतक के भाइयों ने अपना जुल्म भी कबूल कर लिया है।

संपत्ति के लगाए तीन हिस्से, एक हिस्से में 10.77 करोड़ रुपये कर दिए इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के नाम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Brother killed his real brother for a some of the land

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.