बीजेपी मिशन 2017: मोदी के गढ़ वाराणसी में बीजेपी का वार रूम, देखिए अंदर की तस्वीरें

By: प्रियंका तिवारी
Subscribe to Oneindia Hindi

वाराणसी। 2014 के लोकसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी ने आधुनिकता का सहारा लेकर चुनाव प्रचार में सोशल मीडिया को अपनी आवाज बनाई थी। अब एक बार फिर बीजेपी मिशन 2017 के जीत के लिए इसी सोशल मीडिया से जनता से सीधे संवाद कर रही है। इसके लिए बाकायदा एक वार रूम तैयार किया गया है। जिसका नाम बीजेपी आईटी सेल दिया गया है।

Read more: पश्चिमी यूपी में मायावती ने फिर से खेला दलित-मुस्लिम कार्ड

कहां बना है बीजेपी का ये आईटी सेल?

कहां बना है बीजेपी का ये आईटी सेल?

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पूर्वांचल एक मुख्य हिस्सा माना जाता है। इसी पूर्वांचल की जनता से जुड़ने के लिए बीजेपी ने पीएम के संसदीय क्षेत्र में आईटी सेल बनाया है। जिसमे सोशल मीडिया यानी फेसबुक, व्हाट्स एप और ट्विटर के जरिए बीजेपी अपना काम कर रही है।

क्या करता है बीजेपी का ये आईटी सेल?

क्या करता है बीजेपी का ये आईटी सेल?

बीजेपी के इस आईटी सेल को वाराणसी में तीन भागों में बांटा गया है। इसमें दो जिला कार्यालय और एक मंडल कार्यालय बनाया गया है। जो जिला कार्यालय वाराणसी के 8 विधानसभाओं के प्रत्याशी के लिए काम करते हैं और मंडल कार्यालय पूरा पूर्वांचल देखता है। आईटी सेल के प्रभारी सत्य प्रकाश ने बताया कि इस सेल के जरिए हम पीएम मोदी की योजनाओं को फेसबूक, व्हाट्स एप और ट्विटर के जरिए रखते हैं।

बीजेपी के इस आईटी सेल से जुड़े हैं कितने लोग?

बीजेपी के इस आईटी सेल से जुड़े हैं कितने लोग?

आईटी कार्यालय प्रभारी अमन ने बताया कि तीनों कार्यालय में मिलाकर कुल 50 लोग अभी लगे हैं लेकिन चुनाव की तारीख का ऐलान होने से पहले काम थोड़ा आराम से होता था। तो वहीं अब सुबह 10 बजे से काम शुरू हो जाता है।

सोशल मीडिया के जरिए दिया जाता है विरोधियों को जवाब

सोशल मीडिया के जरिए दिया जाता है विरोधियों को जवाब

अमन ने बताया कि विपक्षी दलों द्वारा जो भ्रामकता बीजेपी के खिलाफ सोशल मीडिया पर फैलाई जाती है, हम उसका पूरा जवाब देते हैं। लेकिन इसके लिए हम सही तरीके का इस्तेमाल करते हैं ताकि जनता सही तथ्य जान सके।

Read more:यूपी चुनाव: बाहुबलियों की बहू को भाजपा का टिकट, प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP open war room in varanasi to respond opposition
Please Wait while comments are loading...