निकाय चुनाव में हार के बाद भाजपा प्रत्याशी ने लगाया EVM धांधली का आरोप

Posted By: Prashant
Subscribe to Oneindia Hindi

मिर्जापुर। विपक्ष भाजपा पर ईवीएम में धांधली का आरोप लगा रहा है। अगर ईवीएम में धांधली हो रही है तो आरोप भी जायज हैं, लेकिन हैरानी की बात ये है कि ईवीएम में धांधली को लेकर भाजपा के ही नेता अपनी पार्टी को निशाने पर ले लिया है। मिर्जापुर में निकाय चुनाव की मतगणना के बाद भाजपा का सभासद प्रत्याशी अपनी ही सरकार में प्रशासन पर मतगणना में धांधली कराकर सपा प्रत्याशी को जिताने का आरोप लगाते हुए तीन दिनों से धरने पर बैठा है। बड़ी बात ये है कि न तो प्रशासन उसकी सुन रहा है न ही पार्टी का कोई विधायक या पदाधिकारी ही उसका साथ देने आया।

BJP leader allegation of evm fault mirzapur

दोबोरा मतगणना की कर रहा है मांग
मिर्ज़ापुर नगर पालिका के वार्ड संख्या 36 बुन्देलखण्डी वार्ड से हारे भाजपा प्रत्याशी सतीश कुमार केशरवानी मतगणना में घांधली का आरोप लगाते हुए दोबारा मतगणना कराने कि माँग को लेकर डीएम कार्यालय के बाहर समर्थकों सहित अनिश्चित कालीन धरने पर बैठ गए हैं। कलेक्ट्रेट परिसर में जिला अधिकारी कार्यालय के सामने धरने पर बैठे सतीश कुमार ने आरोप लगाया कि प्रशासन की मिली भगत से सपा प्रत्याशी संजय चौरसिया ने धांधली से विजय हासिल किया है। वह प्रसाशन से बार -बार रीकाउंटिंग कि अपील करते रहे मगर अधिकारियों ने रीकाउंटिंग नही करवाई।

पड़े मत से ज्यादा मत निकलने का आरोप
सतीश के अनुसार बैलेट बॉक्स में पड़े मत से ज्यादा मत निकले है। उनका आरोप है कि बूथ संख्या 227 में बैलेट बॉक्स में 291 मत पड़े थे मगर मतगड़ना के दौरान 295 मत निकले। वहीं बूथ संख्या 228 में कुल 447 मत पड़े थे मगर मतगड़ना के दौरान 432 मत ही बैलेट बॉक्स में से निकले। इसी तरह से बूथ संख्या 229 में कुल 333 मत पड़े थे मगर 229 मत निकले। इस तरह से उन्हें कुल 456 मत मिला जबकि जबकि सपा प्रत्यासी संजय चौरसिया को 468 मत मिला है।

डीएम ने मतगणना की सपा प्रत्याशी को दिया गया प्रमाण पत्र
मतगणना के दौरान भाजपा प्रत्यासी कि माँग पर जिला अधिकारी विमल दुबे दुबारा से खुद मतगड़ना स्थल पर गए और एक बार फिर मतों की गिनती कराई गई मगर परिणाण वही रहने पर सपा प्रत्याशी कि जीत घोषित करते हुए उन्हें प्रमाणपत्र दे दिया गया। मगर प्रसाशन के इस रवैये से नाराज भाजपा प्रत्याशी अब विरोध पर उतरते हुए धरना देकर दोबारा मतगड़ना कराने कि माँग कर रहे है।

ये भी पढ़ें- तेज प्रताप की दुल्हनियां ढूंढने को सुशील मोदी ने रखी ये तीन शर्तें, जानें क्या?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP leader allegation of evm fault mirzapur
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.