पहली बार होगा यहां नगर निगम का चुनाव, बीजेपी को वोट छिटकने का डर!

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

सहारनपुर। सहारनपुर नगर निगम के चुनाव का रंग भी खिलता जा रहा है। भाजपा के मेयर पद के प्रत्याशी संजीव वालिया ने अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। खास बात ये है कि मार्बल व्यवसायी ये प्रत्याशी एक करोड़ 45 लाख रूपए का मालिक है लेकिन इसके बावजूद वो पांच लाख रुपए का सरकारी कर्जदार भी है। सहारनपुर में पहली बार नगर निगम के चुनाव हो रहे हैं। तत्कालीन बसपा सरकार ने साल 2008 में ही सहारनपुर नगर पालिका को नगर निगम का दर्जा दे दिया था, लेकिन इसके बाद प्रदेश में आई सपा सरकार नगर निगम का चुनाव नहीं करा सकी थी। दोनों ही सरकारों को डर था कि नगर निगम पर मेयर उनकी पार्टी का नहीं बन सकता है। कारण साफ है सहारनपुर में विधानसभा की शहर सीट रही हो या नगर पालिका के अध्यक्ष पद की सीट सभी पर भाजपा ही अपना कब्जा जमाती आई है।

BJP fears for the first time municipal elections here in Saharanpur

अब प्रदेश की भाजपा सरकार सहारनपुर नगर निगम का चुनाव तो संपन्न करा रही है लेकिन उसे डर है कि कहीं शहर से भाजपा का वोट बैंक छिटक ना जाए। भाजपा ने मार्बल कारोबारी संजीव वालिया को मेयर पद का प्रत्याशी बनाकर मैदान में उतारा है। संजीव वालिया और उनकी पत्नी सोनिया दो बार सहानपुर नगर पालिका की सभासद रह चुके हैं। भाजपा का ये प्रत्याशी करोड़पति है लेकिन इसके बावजूद उसके सिर पांच लाख रुपए का लोन है, जिसे वो चुकता नहीं कर पा रहे हैं।

BJP fears for the first time municipal elections here in Saharanpur

संजीव वालिया ने अपने नामांकन पत्र में घोषणा की है कि उनकी पत्नी सोनिया और उनके पास 1 करोड़ 45 लाख रुपे की संपत्ति है। 255 वर्ग गज का एक प्लॉट उनके पास है। पत्नी के नाम 200 वर्ग गज का प्लॉट है। दस लाख रुपए उनके और पांच लाख रुपए उनकी पत्नी के बैंक खाते में है। करीब पचास लाख रुपए वालिया मार्बल्स के नाम संपत्ति है। दो कार हैं, जिनकी कीमत 6 लाख रुपए है। एक रिवॉल्वर, एक डीबीएल गन भी संजीव वालिया रखते हैं। उनकी पत्नी सोनिया के पास आठ तोला सोना है। बैंक से पांच लाख रुपये का लोन लिया है।

Read more: बलरामपुर: महंत महेंद्र नाथ योगी की 17वीं पुण्यतिथि के अवसर पर शक्तिपीठ मंदिर पहुंचे CM योगी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP fears for the first time municipal elections here in Saharanpur
Please Wait while comments are loading...