भदोही: बाहुबली विधायक विजय मिश्र के सामने फ्लॉप साबित हुई भाजपा लहर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

भदोही। उत्तर प्रदेश प्रदेश में भले ही भाजपा की लहर हो लेकिन भदोही जिले में बाहुबली विधायक विजय मिश्र का जादू अब भी बरकरार है। सोमवार को हुए जिला पंचायत उपचुनाव के परिणाम में निर्दलीय प्रत्याशी ललिता शुक्ला ने जीत हासिल की है। ललिता शुक्ला को बाहुबली विधायक विजय मिश्र का समर्थन प्राप्त था। इस चुनाव में बसपा प्रत्याशी को दूसरा तो वहीं भाजपा प्रत्याशी को तीसरा स्थान मिला है।

bhadohi,uttar pradesh,vijay mishra,bjp,भदोही,उत्तर प्रदेश,विजय मिश्र,भाजपा,पंचायत चुनाव

बता दें कि डीघ ब्लाक के वार्ड नंबर 21 सीट विजय मिश्र की परम्परागत रही है और उनके करीबी ही चुनाव जीतते रहे हैं। यही नहीं ग्राम प्रधान की रिक्त सीटों पर भी उनके करीबी जीत हासिल किये हैं। जिला पंचायत सदस्य की यह सीट विजय मिश्र की पत्नी रामलली मिश्रा के एमएलसी चुने जाने के बाद रिक्त हुई थी। इस सीट से खुद विजय मिश्रा, उनकी पत्नी रामलली या उनके करीबी जिला पंचायत सदस्य रहे हैं। परिणाम के मुताबिक निषाद पार्टी की ललिता 6554 मत पाकर विजयी रही जबकि बसपा की रेखा सिंह को 3451 मत और भाजपा की गीता तिवारी को मात्र 1624 वोट मिला है।

चौंकाने वाला तथ्य यह भी है कि जनपद की तीन में दो सीटों पर भाजपा के विधायक हैं जबकि सांसद भी इसी पार्टी का है। सूबे में सरकार होने के बावजूद भाजपा को इस करारी हार के बाद पार्टी में खलबली मची है। आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है और माना जा रहा है कि इस परिणाम के बाद कई स्थानीय पदाधिकारियों की छुट्टी हो सकती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bahubali mla vijay mishra aide win in bhadohi jila panchayat election
Please Wait while comments are loading...