सपा का दंगल: आखिर अखिलेश यादव की लिस्ट से क्यों कटा मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा का नाम

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। यूपी में चुनावी दंगल से पहले समाजवादी पार्टी में झगड़ा बढ़ता जा रहा है। चाचा-भतीजे की लड़ाई में ऐसा लग रहा है सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। ये कयास इसलिए लगाए जा रहे हैं क्योंकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की नई लिस्ट में उनका नाम नहीं है। हालांकि 28 दिसंबर को 325 सपा उम्मीदवारों की जारी लिस्ट में उनका नाम शामिल था। उस दिन जारी लिस्ट में माना जा रहा है कि शिवपाल समर्थकों को तरजीह दी गई। अखिलेश समर्थक विधायकों और मंत्रियों के टिकट काट दिए गए। जिससे नाराज होकर अखिलेश यादव ने नई लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में अपर्णा यादव का नाम नहीं है, माना जा रहा है कि अपर्णा यादव शिवपाल गुट की मानी जा रही हैं। जिसकी वजह से अखिलेश यादव ने अपनी लिस्ट में उन्हें जगह नहीं दी है।

अखिलेश की लिस्ट से कटा अपर्णा यादव का नाम

अपर्णा यादव की उम्मीदवारी की चर्चा लखनऊ कैंट से साल भर पहले से ही थी। 28 दिसंबर को सामने आई सपा की लिस्ट में उनका नाम शामिल था, लेकिन अखिलेश यादव ने जारी की गई अपनी लिस्ट से उन्हें हटा दिया। इसके पीछे जो वजहें सामने आ रही हैं उसमें बड़ी वजह उनका शिवपाल गुट का करीबी होना माना जा रहा है। इसके साथ-साथ अपर्णा यादव, मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना यादव के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं। ऐसी खबरें आई थी कि अखिलेश यादव और साधना यादव के बीच टकराव के चलते समाजवादी पार्टी में कहीं न कहीं झगड़ा बढ़ा। इसके साथ-साथ हाल ही में जब अखिलेश यादव और शिवपाल यादव में पहली बार झगड़ा बढ़ा था तो उस समय ऐसी खबरें आई की पार्टी की ओर से अपर्णा यादव को मुख्यमंत्री के तौर पर प्रोजेक्ट करने की बात कही गई। माना जा रहा है कि अखिलेश यादव ने इन्हीं वजहों से उनका टिकट काटा होगा।

हालांकि अभी अखिलेश यादव ने लखनऊ कैंट से उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है लेकिन उनकी लिस्ट से अपर्णा का नाम गायब होना चौंकाने वाला है। फिलहाल अपर्णा यादव को लेकर अखिलेश खेमे में क्या रणनीति बनती है ये तो देखने की बात होगी, फिलहाल शिवपाल खेमे से उन्हें लखनऊ कैंट सीट से उम्मीदवार बनाया जा चुका है। अभी समाजवादी पार्टी की फाइनल लिस्ट का इंतजार सभी को है। उसके बाद ही पता चलेगा कि अपर्णा कहां से चुनाव लड़ेंगी। बता दें कि अपर्णा यादव, सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू हैं। उन्होंने मैनचेस्टर विश्वविद्यालय से पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। इसके साथ-साथ वो प्रशिक्षित शास्त्रीय गायक हैं। उन्होंने सैफई महोत्सव और लखनऊ मोहत्सव के दौरान अपने हुनर का परिचय दिया है। लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने सपा के लिए कई जगह गीत भी गाए थे। अपर्णा अपने बयानों को लेकर भी खासी चर्चा में रही हैं।

इसे भी पढ़ें:- Exclusive:..तो शिवपाल यादव ने इसलिए काट दिया अखिलेश समर्थक सपा विधायक का टिकट!

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Aparna yadav name out on akhilesh yadav election candidate list.
Please Wait while comments are loading...