सपा के साथ गबबंधन के बाद कांग्रेस के पोस्टर का नारा भी बदला

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में चुनाव के ऐलान के बाद कांग्रेस और सपा के बीच गठबंधन ने कांग्रेस के लिए काफी परिस्थितियां बदल गई हैं। गठबंधन के बाद कांग्रेस का नारा, विपक्षी दलों पर हमला, विधानसभा सीटों का चयन, यह सब कुछ पार्टी के लिए बदल गया है। पहले जहां कांग्रेस अपने पोस्टर में सपा और बसपा पर हमला बोलती थी वहीं अब कांग्रेस ऐसे पोस्टर के साथ सामने आ रही है जहां वह गठबंधन को सही ठहरा रही है।

poster

यूपी में महज एक महीने पहले कांग्रेस का नारा था 27 साल यूपी बेहाल लेकिन अब यह नारा बदलकर यह है उम्मीद की साइकिल और अधिकार देते हाथ। हालांकि दोनों पार्टियों के बीच अभी भी कुछ सीटों पर लेकर खींचतान चल रही है, उसी बीच दोनों दलों के नेताओं की साझा रैलियों पर भी रणनीति बननी शुरु हो गई है। एक तरफ जहां कांग्रेस मुजफ्फरनगर को मुद्दा बनाना चाहती है और यहां हुए दंगो के लिए भाजपा को आड़े हाथों लेना चाहती है तो सपा इस मुद्दे को उपर नहीं उठाना चाहती है और अखिलेश यादव की छवि को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहती है।

इसे भी पढ़ें-राहुल-अखिलेश की जोड़ी पर सोनिया ने कहा, 'मेरे करन-अर्जुन आएंगे'

चुनाव प्रचार में समाजवादी पार्टी विकास के कामों को आगे रखना चाहती है ताकि वह भाजपा पर पलटवार कर सके। दोनों ही दलों के रणनीतिकार अपनी योजना बना रहे हैं कि वह कैसे अपने हितों को ध्यान में रखते हुए चुनाव प्रचार करें। अखिलेश यादव और राहुल गांधी का साझा पोस्टर भी अब सामने आने लगा है जिसमें स्लोगन यह दिया गया है कि बढ़ता उत्तर प्रदेश। लेकिन इस गठबंधन से पहले कांग्रेस सपा पर पलटवार करती थी कि सपा प्रदेश में विकास को रोक रही है, बहरहाल देखने वाली बात यह होगी कि प्रदेश की जनता उन पोस्टर को भूल चुकी है या फिर एक बार फिर उसे मतदान के समय याद करेगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
For the Congress, the alliance with the Samajwadi party in Uttar Pradesh has changed many things. Their line of attack, their choice of constituencies and now even their slogans.
Please Wait while comments are loading...