खाते-खाते गले में चिपक गया कुरकुरे, दम घुटने से हो गई मासूम की मौत

Posted By: Prashant
Subscribe to Oneindia Hindi
    Uttar Pradesh : Kurkure खाने से गई बच्चे की जान, ये थी वजह | वनइंडिया हिंदी

    इलाहाबाद। यूपी के प्रतापगढ़ शहर में देर रात एक छोटी वजह बच्चे की मौत की कारण बन गई। यहां कुरकुरे खाने से एक 13 महीने के बच्चे की मौत हो गई। दरअसल कुरकुरे का टुकड़ा बच्चे के गले में फंस गया। जब बच्चा तड़पने लगा तो परिजन फंसे टुकडे को निकालने का प्रयास करने लगे। आनन-फानन में परिजन उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, लेकिन वहां चिकित्सकों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। डाक्टरों ने दम घुटने से बच्चे की मौत होना बताया है। घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर हाल बेहाल है।

     allahabad eating kurkure caused death of a child

    दहशत के साथ मातम
    घटना प्रतापगढ़ के शहरी इलाके महुली वार्ड की है। यहां रहने वाले सलीम का भरा पूरा परिवार है, जिसमें तेरह माह का बेटा सोनू भी है। देर रात बिस्तर पर बैठकर सोनू कुरकुरे खा रहा था और अचानक कुरकुरे का टुकड़ा उसके गले में अटक गया। सोनू बिस्तर पर ही पलट गया और तड़पने लगा। सलीम की नजर जैसे ही सोनू पर पड़ी वह घबरा कर दौड़ा और तडप रहे सोनू का हाल समझ गया। गले में फंसे कुरकुरे को निकलने का प्रयास सलीम करने लगा और चीखकर परिजनों को बुलाया। बच्चे के सिर पर थाप, उल्टा करके थाप, पानी पिलाने की भी कोशिश की गई, लेकिन कुरकुरे अंदर या बाहर नहीं हुआ। सोनू की हालत लगातार बिगड़ने लगी तो उसे जिला महिला अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही उसकी सांसे थम गई। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। गमजदा परिजनों ने महिलाओं के मातम से समस्या बढ़ने की संभावना देखते हुए बच्चे का शव रात में ही चिलबिला क्रबिस्तान में दफना दिया गया।

     allahabad eating kurkure causes death of a child

    सऊदी से लौटा था सलीम
    सोनू के जन्म से पहले ही पिता सलीम नौकरी करने खाड़ी देश सऊदी अरब चला गया था। सलीम वह चार पहिया वाहन का ड्राइवर था और अच्छी कमाई कर अपने परिवार की खुशियों को संजोने के लिये मेहनत कर रहा था। दो महीने पहले ही सलीम छुट्टी लेकर वापस घर आया था। इसी महीने उसे फिर से वापस नौकरी पर जाना था, लेकिन अचानक हुए इस हादसे ने उसकी सारी खुशियां छीन ली। सलीम के दो बेटों में सलमान बड़ा था और छोटा 13 महीने का सोनू इस वक्त सबका दुलारा था। इसी प्यार दुलार में उसे फास्ट फूड जैसी वह हर चीजें भी खिला दी जाती थी। लेकिन कुरकुरे कैसे बच्चे की मौत की वजह बन गया, यह देखकर पूरा परिवार गम और दहशत में है।

    ये भी पढ़ें- NTPC Blast: 3 साल के प्रोजेक्ट को 2.5 साल में पूरा कराने की जिद में हुआ हादसा, और भी थीं कई वजहें

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    allahabad eating kurkure causes death of a child

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.